जालंधर के शिव ज्योति स्कूल ने मनाया वर्चुअल भारतीय नौसेना दिवस, विद्यार्थियों ने सुनाई देश प्रेम की कविताएं

नेवी डे 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय नौसेना की जीत के जश्न के रूप में मनाया जाता है। उस समय भारतीय नौ सेना की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ आपरेशन ट्राइडेंट शुरू किया था और इसकी कामयाबी पर ही हर साल नौसेना दिवस मनाया जाता है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:14 AM (IST)
जालंधर के शिव ज्योति स्कूल ने मनाया वर्चुअल भारतीय नौसेना दिवस, विद्यार्थियों ने सुनाई देश प्रेम की कविताएं
स्कूल में विद्यार्थियों ने भी देश प्रेम की कविताएं सुनाई।

जालंधर, जेएनएन। शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में भारतीय नौसेना दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल नीरू नैयर ने की, जबकि देखरेख जागृति सदन के इंचार्ज परमिंदर ने की और सविता शर्मा, ऋतु देवगन ने पीपीटी तैयार कर नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को दिखाई। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों को भारतीय नौ सेना दिवस की महत्ता और नौ सेना के शौर्य के बारे में बताकर जागरूक करना था।

विद्यार्थियों को बताया कि नेवी डे 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय नौसेना की जीत के जश्न के रूप में मनाया जाता है। उस समय भारतीय नौ सेना की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ आपरेशन ट्राइडेंट शुरू किया था और इसकी कामयाबी पर ही हर साल नौसेना दिवस मनाया जाता है। विद्यार्थियों ने भी देश प्रेम की कविताएं सुनाई।

चेयरपर्सन कृष्णा ज्योति, ट्रस्ट के चेयरमैन डा. विदुर ज्योति, मैनेजर व मैनेजिंग कमेटी के महासचिव डा. सुविक्रम ज्योति, प्रिंसिपल नीरू नैयर, वाइस प्रिंसिपल प्रवीण सैली ने विद्यार्थियों को नौसेना दिवस के प्रति जागरूक करने के लिए शिक्षकों के प्रयास को सराहा। साथ ही साथ उसकी विशेषताएं जानने से विद्यार्थियों में देश की सेवा करने का जज्बा और जोश पैदा होता है। यही कारण है कि स्कूल की तरफ से निरंतर इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे जो विद्यार्थी घर में भी हैं वे भी आयोजनों के जरिए स्कूल व शिक्षकों से जुड़े रहें। इससे उनके ज्ञान में निरंतर बढ़ोतरी होती रहे।

chat bot
आपका साथी