शौर्य चक्र विजेता बलविंदर हत्याकांड में दिल्ली से गिरफ्तार पांचों आतंकियों को लाया गया पंजाब, कोर्ट में पेश

Shaurya Chakra Balwinder Singh murder case शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह हत्याकांड के मामले में दिल्ली से गिरफ्तार पांच आतंकियों को पंजाब की पट्टी अदालत में पेश किया गया। इनको पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जानी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 05:04 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 05:04 PM (IST)
शौर्य चक्र विजेता बलविंदर हत्याकांड में दिल्ली से गिरफ्तार पांचों आतंकियों को लाया गया पंजाब, कोर्ट में पेश
पट्टी अदालत में पेश करने के लिए लाए गए आरोपित। जागरण

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। आतंकवाद से लोहा लेने वाले बलविंदर सिंह संधू की हत्या मामले में दिल्ली में गिरफ्तार दो खालिस्तानी व हिजबुल मुजाहद्दीन के तीन कश्मीरी आतंकियों को मंगलवार को पट्टी की अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया। इन आतंकियों को सात दिसंबर को नई दिल्ली में स्पेशल सैल की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

गुरजीत सिंह निवासी गांव लखनपाल, सुखदीप सिंह उर्फ भूरा निवासी गांव खरड़ जिला गुरदासपुर के अलावा जम्मू-कश्मीर से संबंधित शबीर अहमद गोजरी, मुहम्मद अयूब पठान, रियाज राठेर को नई दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। गौर हो कि 16 अक्टूबर 2020 को शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की भिखीविंड में गोलियां मारकर हत्या की गई थी।

इस घटना दोनों शूटर सुखदीप सिंह भूरा व गुरजीत सिंह भा ने दिल्ली में शरण ली हुई थी। जिनका पाकिस्तान की आइएसआइ के साथ संबंध पाया गया था। पंजाब में खालिस्तानी मूवमेंट को हवा देने लिए आइएसआइ के इशारे पर ए कैटागिरी के गैैंगस्टर सुखमीत सिंह सुख भिखारीवाल ने दोनों शूटरों को फिरौती देकर बलविंदर सिंह संधू की हत्या करवाई थी, क्योंकि सुख भिखारीवाल टारगेट किलिंग के लिए दुबई बैठकर काम करता था। जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।

इन दोनों शूटरों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर के तीन आतंकियों शबीर अहमद गोजरी, अयूब पठान, रियाज राठेर को भी गिरफ्तार किया गया था। यह तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहद्दीन से संबंधित पाए गए थे। शौर्य चक्र विजेता की हत्या मामले में स्थानीय पुलिस में तीसरी बार दिल्ली की अदालत में पेश होकर इनका ट्रांजिट रिमांड लिया था।

डीएसपी (आइ) कमलजीत सिंह औलख की अगुआई में इन पांचों आतंकियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल से सुबह सात बजे पुलिस टीम तरनतारन लेकर पहुंची। पट्टी स्थित अदालत में पांचों आतंकियों को पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले का कहना है कि दोनों शूटरों से हत्याकांड में प्रयोग हथियार की बरामदगी करनी है। साथ ही बाकी तीन आरोपितों से भी इस सिलसिले में पूछताछ होगी।

chat bot
आपका साथी