गौतम नगर में सीवरेज ओवरफ्लो से छप्पड़ बनी सड़कें, निगम के खिलाफ प्रदर्शन

वार्ड 76 के गौतम नगर में खस्ताहाल सड़कों और सीवरेज जाम की समस्या से लोग बेहाल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 08:00 AM (IST)
गौतम नगर में सीवरेज ओवरफ्लो से छप्पड़ बनी सड़कें, निगम के खिलाफ प्रदर्शन
गौतम नगर में सीवरेज ओवरफ्लो से छप्पड़ बनी सड़कें, निगम के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जालंधर : वार्ड 76 के गौतम नगर में खस्ताहाल सड़कों और सीवरेज जाम की समस्या से लोग बेहाल हैं। सीवरेज ओवरफ्लो से सड़कों पर आए गंदे पानी से छप्पड़ जैसे हालात हो गए। लोगों को गंदे पानी के बीच में से होकर जाना पड़ रहा है।

गौतम नगर इलाके के लोगों ने निगम के खिलाफ नारेबाजी की और चेतावनी दी कि अगर हालात में सुधार नहीं हुआ तो वह निगम दफ्तर पर धरना देने को मजबूर होंगे।

इलाके के लोग पहले भी कई बार मुद्दा उठा चुके हैं लेकिन लोगों की सुनवाई नहीं हो रही। इलाकावासी बाला रानी, कमल किशोर, शाम सुंदर, पप्पू सिंह, विजय चौहान, बबिता देवी, अरुणा देवी, शाहजहां, ज्ञानमती, बबलू ने कहा कि सीवरेज जाम की समस्या कई सालों से बनी हुई है लेकिन इसका कोई हल नहीं निकाला जा रहा। इससे मोहल्ले में लोग बीमार हो रहे हैं। कई सालों से सड़क बनाने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक एक बार भी सड़क नहीं बनाई गई।

उन्होंने कहा कि वार्ड 76 के अधिकांश एरिया में हालात खराब हैं और सीवरेज समस्या के साथ-साथ वरियाणा डंप से भी समस्या बनी हुई है। कूड़े से उठने वाली बदबू के कारण लोग कई तरह की बीमारियों से लोग ग्रस्त हो रहे हैं। निगम एक भी समस्या को सुलझाने की कोशिश नहीं कर रहा। अगर ऐसे ही हालात रहे तो वह धरना प्रदर्शन को मजबूर होंगे।

---------------

यहां प्रदर्शन का असर : हरगोबिद नगर में दूषित जल आपूर्ति का फाल्ट ढूंढने के लिए टीम तैनात

वार्ड 4 के हरगोविद नगर, रेरू पिड इलाके में सीवरेज मिक्स पानी की समस्या सामने आने के बाद नगर निगम फाल्ट ढूंढने में जुट गया। नगर निगम ने मुलाजिम भेजकर कई जगह पर वाटर सप्लाई लाइन की जांच शुरू की। जिन-जिन घरों में सीवरेज मिक्स पानी आने की समस्या आ रही है उनके बाहर कनेक्शनों की जांच की गई है कि कहीं पानी और सीवरेज का कनेक्शन आपस में मिल तो नहीं गया है।

हरगोविद नगर में दूषित पानी की सप्लाई से कई लोग बीमार हैं और 8 महीने से ऐसे ही हालात बने हुए हैं। इन इलाकों में पेयजल किल्लत भी बनी हुई है और दिन में सिर्फ एक घंटा पानी ही लोगों को मिलता है। लोगों ने रविवार को इकट्ठे होकर नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया था। चेतावनी दी थी कि अगर समस्या का हल ना किया गया तो वे सड़कों पर उतरेंगे।

इसके बाद इलाका पार्षद परमजीत सिंह रेरू भी सक्रिय हो गए हैं और दूषित पानी की सप्लाई के कारणों की तलाश शुरू कर दी है। हरगोबिद नगर में निगम ने 8 महीने पहले अमृत योजना के तहत नई पाइप लाइन डाली है और उसके बाद ही यह समस्या बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी