खाकी और खादी का मेल करवा रही AAP! कई पुलिस अधिकारी हो चुके शामिल, कोई नहीं बन सका विधायक

आप में कई आईपीएस पीपीएस और निचले रैंक के अधिकारी शामिल हो चुके हैं। पूर्व आईजी आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह का पार्टी में शामिल होना ताजा उदाहण है। हालांकि यह सिलसिला पिछले कुछ समय से जारी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:19 PM (IST)
खाकी और खादी का मेल करवा रही AAP! कई पुलिस अधिकारी हो चुके शामिल, कोई नहीं बन सका विधायक
आप में पुलिस अधिकारियों के शामिल होने का सिलसिला वर्ष 2017 में शुरू हुआ था। सांकेतिक चित्र।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। प्रदेश में मजबूत राजनीतिक विकल्प के तौर पर खुद को पेश करने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी (आप) खाकी और खादी का मेल कराती भी नजर आ रही है। पंजाब के कई पूर्व पुलिस अधिकारी वर्दी छोड़कर आप में शामिल हो रहे हैं। आप में कई आईपीएस, पीपीएस और निचले रैंक के अधिकारी शामिल हो चुके हैं। पूर्व आईजी आईपीएस कुंवर विजय प्रताप सिंह का पार्टी में शामिल होना ताजा उदाहण है। हालांकि यह सिलसिला पिछले कुछ समय से जारी है और थमने का नाम नहीं ले रहा है।

पदम श्री करतार सिंह आईपीएस, ओलंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी आईपीएस, पूर्व एसपी अर्जुन अवार्ड विजेता सज्जन सिंह चीमा पीपीएस, पूर्व एसपी ओलंपियन गुरमेल सिंह, पूर्व एसपी परमजीत सिंह, पूर्व डीसीपी जालंधर बलकार सिंह और अब पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आप में शामिल हो चुके हैं।

ओलंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी (पूर्व आईपीएस) मौजूदा समय में आप जालंधर के अध्यक्ष भी हैं। आप में पुलिस अधिकारियों के शामिल होने का सिलसिला वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनावों से ठीक पहले शुरू हुआ था। आप हाईकमान की तरफ से इन्हीं पूर्व पुलिस अधिकारियों को चुनाव में आजमाया भी गया, लेकिन आश्चर्यजनक तरीके से कोई भी पूर्व पुलिस अधिकारी विधायक नहीं बन पाया। 

आप नेता हरपाल चीमा ने बताया ये कारण 

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं आप के विधायक हरपाल सिंह चीमा ने ईमानदार पुलिस अधिकारियों के आप में शामिल होने की मुख्य वजह यह बताई है कि पुलिस अधिकारी प्रदेश के गंदे हो चुके राजनीतिक ढांचे से बुरी तरह से त्रस्त हो चुके हैं। पुलिस अधिकारियों ने कांग्रेस और अकाली दल की वर्किंग भी देखी है और प्रदेश की स्थिति से भलीभांति परिचित हैं उन्होंने कहा कि पंजाब के भविष्य की चिंता करने वाले ईमानदार पूर्व पुलिस अधिकारी आप में शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें - Blackmailing in Jalandhar: वीडियो कॉल करके शादीशुदा महिला के कपड़े उतरवाए, फिर फेसबुक पर वायरल कर दी वीडियो

chat bot
आपका साथी