जालंधर में डीसी ऑफिस में इंटर्नशिप के लिए चुने गए सीटी ग्रुप मकसूदां व शाहपुर के सात छात्र

जालंधर में सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटशन्स साऊथ कैंपस शाहपुर और मक्सूदां के सात विद्यार्थियों को डीसी ऑफिस में इंटर्नशिप के लिए चुना गया। इन चुने गए विद्यार्थियों में लॉ मैनेजमेंट और मल्टीमिडिया की पढ़ाई करने वाले छात्र मौजूद हैं।

Vinay KumarTue, 27 Jul 2021 05:42 PM (IST)
जालंधर में सीटी ग्रुप के छात्र डीसी ऑफिस में इंटर्नशिप के लिए चुने गए हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटशन्स साऊथ कैंपस शाहपुर और मक्सूदां के सात विद्यार्थियों को डीसी ऑफिस में इंटर्नशिप के लिए चुना गया। इन चुने गए विद्यार्थियों में लॉ, मैनेजमेंट और मल्टीमिडिया की पढ़ाई करने वाली अशमीन कौर, नवदीप रंधावा, देवांश नरूला, पूजा बहल, नवनीत कौर, संजाना, निमिश कुमार शामिल हैं। इंटर्नशिप के दौरान लॉ की भूमिका और जिम्मेदारियां जिले में एमएसएमई मामलों को निपटाने में अधिकारियों के साथ सहयोग करना, मामलों का अवलोकन करना, उत्तरदाताओं को समन करना आदि शामिल हैं।

मल्टीमीडिया स्ट्रीम के छात्र बैनर, फ्लेक्स और अन्य आईईसी सामग्री के डिजाइन पर काम करेंगे। इसके अलावा वे ग्राफिक डिजाइनिंग, पोस्टर और सर्टिफिकेट डिजाइनिंग पर भी काम कर सकेंगे। मैनेजमेट छात्र अधिकारी के तहत दिन-प्रतिदिन के कार्यों का समर्थंन करेंगे और बीबीबीपी योजना के तहत विभिन्न क्षमताओं में काम करेंगे। इसी के साथ ही छात्राओं को लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना और एमएस एक्सल व पावर प्वाइंट की मदद से डाटा एनैलिसिस करना व ड्राफ्टिंग की तकनीकों के बारे में सिखाया जाएगा।

छात्रा इशमीन ने बताया कि डिप्टी कमिशनर के अधीन काम करना हम सब के लिए गर्व की बात है। हम इंटर्नशिप के दौरान एमएसएमई मामलों के निपटान में अधिकारियों के साथ सहयोग करना, मामलों का अवलोकन करना, उत्तरदाताओं को समन करना के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। इसी के साथ ही बड़े स्तर पर जानकारी हासिल करने के लिए हम जल्द ही केस स्टडीज पर भी काम करेंगे। जो उन सबके लिए बहुत लाभदायक होगा।

सीटी ग्रुप के मैनेजेंग डायरैक्टर मनबीर सिंह और सीसीपीसी के डिप्टी डायरेक्टर वंश रहेजा ने छात्रों को आत्मविशवास से इंटर्नशिप करने के लिए प्रेरित किया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.