नहीं बढ़ाए गए सेंटर, आज भी तीन में ही लगेगी वैक्सीन

शनिवार को 300 में से 136 ने ही टीका लगवाया था। बचे 164 की बारी अब पहला चरण पूरा होने के बाद ही आएगी। हालांकि अगर इनमें से कोई आकर कहता है कि वह वैक्सीन लगवाना चाहता है तो अगले दिन उसको भी मैसेज भेजा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:55 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:55 AM (IST)
नहीं बढ़ाए गए सेंटर, आज भी तीन में ही लगेगी वैक्सीन
नहीं बढ़ाए गए सेंटर, आज भी तीन में ही लगेगी वैक्सीन

-वैक्सीनेशन का दूसरा दिन : हेल्थ वर्करों का डर दूर करने के लिए सिविल अस्पताल में बनाया इमरजेंसी सेंटर

---------

-45.33 प्रतिशत हेल्थ वर्करों ने पहले दिन लगवाया था टीका

-12.30 बजे के बाद तीन सौ हेल्थ वर्करों को पहुंचने शुरू हुए मैसेज कोविन एप से

-300 का टारगेट ही रखा सेहत विभाग ने सोमवार के लिए भी

-09 बजे सुबह शुरू होगी वैक्सीनेशन, शनिवार को 11.30 बजे हुई थी

--------- जागरण संवाददाता, जालंधर : वैक्सीनेशन के दूसरे दिन के लिए सेहत विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है। सोमवार को भी तीन सेंटरों पर ही डोज लगाई जाएगी। माना जा रहा था कि हेल्थ वर्करों के वैक्सीन के लिए नहीं पहुंचने के कारण इनकी संख्या बढ़ाई जा सकती है लेकिन रविवार शाम बैठक कर तीन सेंटरों पर ही फिलहाल अंतिम मोहर लगाई गई। सिविल अस्पताल, नकोदर अस्पताल व बस्ती गुजां हेल्थ सेंटरों में सौ-सौ वर्करों को ही पहली डोज दी जाएगी। ये सभी वर्कर उन सभी वर्कर्स से अलग होंगे जिनको शनिवार को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया था लेकिन वे नहीं पहुंचे थे। शनिवार को 300 में से 136 ने ही टीका लगवाया था। बचे 164 की बारी अब पहला चरण पूरा होने के बाद ही आएगी। हालांकि अगर इनमें से कोई आकर कहता है कि वह वैक्सीन लगवाना चाहता है तो अगले दिन उसको भी मैसेज भेजा जाएगा। इसकी पुष्टि स्टेट नोडल अधिकारी डा राजेश भास्कर ने दी। उधर रविवार को सेहत विभाग ने दो इमरजेंसी सेंटर बनाए। दो टीमें अलग से गठित भी की। टीका लगने के बाद किसी को एलर्जी होती है तो उसे उक्त सेंटर में ही सेहत सुविधाएं दी जाएगी। मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. परमिदर कौर ने बताया कि अभी तक किसी को कोई लक्षण सामने नहीं आया। फ्रंटलाइनर्स को लगातार जागरूक किया जा रहा है। चल पड़ी कोविन एप, मैसेज पहुंचना शुरू

पहले दिन आई कोविन एप व सर्वर अपडेट नहीं होने की दिक्कत दूर कर ली गई है। सेहत विभाग का कहना है कि रात 12.30 बजे सभी को मोबाइल मैसेज आने शुरू हो जाएंगे। तीनों सेटरों में टीके लगने का समय सुबह नौ से पांच बजे तक है। जला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने कहा कि सोमवार को तीन सौ लोगों को कोरोना का टीका लगने का लक्ष्य पूरा होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी