किसी अनहोनी के डर से लाहौर-दिल्ली सदा-ए-सरहद बस को करतारपुर में नहीं रोका

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ बढ़ते आक्रोश के चलते शनिवार को पाकिस्तान से दिल्ली जाने वाली सदा-ए-सरहद बस करतारपुर में नहीं रोकी गई।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:29 AM (IST)
किसी अनहोनी के डर से लाहौर-दिल्ली सदा-ए-सरहद बस को करतारपुर में नहीं रोका
किसी अनहोनी के डर से लाहौर-दिल्ली सदा-ए-सरहद बस को करतारपुर में नहीं रोका

संवाद सहयोगी, करतारपुर। पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों से भरी बस पर आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ बढ़ते आक्रोश के चलते शनिवार को पाकिस्तान से दिल्ली जाने वाली सदा-ए-सरहद बस करतारपुर में नहीं रोकी गई। यही नहीं दिल्ली से लाहौर के लिए बस तो रवाना हुई पर उसे भी करतारपुर में नहीं रोका गया। इससे पहले दोनों बसों का करतारपुर स्थित मैग्नोलिया होटल में ठहराव होता था, लेकिन शनिवार को दोनों बसें सीधी अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गईं।

दैनिक जागरण से बातचीत में मैग्नोलिया के मैनेजर गुरजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली से लाहौर जाने वाली बस से नौ लोगों के लिए दोपहर का खाना बनाने की बात कही गई थी जबकि लाहौर से आने वाली बस का मात्र कुछ ही मिनटों का ठहराव होता है, लेकिन दोनों बसें यहां रुके बिना सीधे गंतव्य की तरफ निकल गईं। बताते हैं कि लाहौर जाने वाली बस में कुल 5 स्टाफ सदस्य व मात्र चार यात्री सवार थे। माना जा रहा है कि लोगों में आक्रोश के चलते ही बस को सीधे रवाना कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने पहले से ही यहां सुरक्षा बढ़ा दी थी।

बसें बंद करने की उठी मांग 

वहीं, भाजपा नेता शिवदर्शन कुमार, सिटी कांग्रेस प्रधान वेद प्रकाश, नाथी सनोत्तरा, पूर्व प्रधान प्रिंस अरोड़ा, शैली महाजन मंडल प्रधान भाजपा, ब्लाक प्रधान गोपाल सूद समेत अन्यों ने दोनों देशों के बीच चलने वाली बस को तुरंत बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी