School Open News : जालंधर के सरकारी स्कूलों में बढ़ने लगी विद्यार्थियों की संख्या, प्राइवेट अभी भी बंद

जिला शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि सभी को हिदायतें दी हुई है कि वे निरंतर कक्षाओं को एक्सटेंड करने के लिए बड़े हाल में भी प्रबंध कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी एक्टीविटी रूम आदि को ताला लगा कर नहीं रखेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:59 PM (IST)
School Open News : जालंधर के सरकारी स्कूलों में बढ़ने लगी विद्यार्थियों की संख्या, प्राइवेट अभी भी बंद
जालंधर में सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने लग गई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन प्री प्राइमरी से नौवीं कक्षा तक के स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ती हुई दिखी। हालांकि प्राइवेट स्कूल बंद हैं, मगर सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लग पड़ी है। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां 40 स 50 फीसद विद्यार्थियों की संख्या रही, वहीं शहरी स्कूलों में 20 से 25 फीसद तक की स्कूलों में रही। यही कारण है कि अभी स्कूलों में अभी विद्यार्थियों के सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर कोई दिक्कत नहीं आ रही हैं। फिर चाहे एडिड स्कूल ही क्यूं न हो। क्योंकि शिक्षा विभाग पंजाब से जुड़े सभी स्कूल खुल चुके हैं।

सभी में शारीरिक दूरी बनी रहे इसके लिए स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए मास्क पहन कर आना अनिवार्य किया है। जिसमें शिक्षक भी मास्क पहन कर ही पढ़ाएंगे और किसी प्रकार की शेयरिंग आदि नहीं की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि सभी को हिदायतें दी हुई है कि वे निरंतर कक्षाओं को एक्सटेंड करने के लिए बड़े हाल में भी प्रबंध कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी एक्टीविटी रूम आदि को ताला लगा कर नहीं रखेंगे। जरूरत पड़ने पर कम्प्यूटर लैब तक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, मगर कोविड-19 की हिदायतों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

सरकारी मिडिल स्कूल कीर्ति नगर की प्री प्राइमरी कक्षा में 17 में से सात विद्यार्थी आए, जबकि ओवरआल स्कूल में 87 से 26 विद्यार्थी आए, इसी तरह से डीएसएसी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोढल रोड में 1000 से 250 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। डीएसएसडी प्राइमरी स्कूल में 700 से 300 विद्यार्थी स्कूल आए और सरकारी प्राइमरी स्कूल लाडोवाली रोड में 250 से 90 विद्यार्थी स्कूल आए, जबकि पहले दिन 50 विद्यार्थी स्कूल आए थे।

यह भी पढ़ें-  Army Helicopter Crashes: पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम में गिरा, पायलट सहित तीन जवान लापता

chat bot
आपका साथी