पंजाब में शिक्षा विभाग का कारनाम, हजारों मास्टर कैडरों ने नौकरी की ज्वाइन लेकिन आंकड़ों में बेरोजगार

शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब में 3704 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया गया। जिसके तहत उम्मीदवारों को अलग-अलग तिथियों के तहत नियुक्ति पत्र जारी किये गए थे। उन अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी करके डायरेक्टोरेट में हाजिर करवाया गय. था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:49 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:49 AM (IST)
पंजाब में शिक्षा विभाग का कारनाम, हजारों मास्टर कैडरों ने नौकरी की ज्वाइन लेकिन आंकड़ों में बेरोजगार
शिक्षा विभाग ने स्कूल मुखियों द्वारा मास्टर कैडर का डाटा नहीं अपडेट करने पर फटकार लगाई है।

जालंधर [अंकित शर्मा]। शिक्षा विभाग की तरफ से उन स्कूलों के मुखियों की फटकार लगाई, जिन्होंने मास्टर कैडर को स्कूल में तो ज्वाइन करवा लिया, मगर उनका डाटा ईपंजाब पर अपडेट नहीं किया। यही नहीं उन स्कूल मुखियों की तरफ से डायरेक्टोरेट की तरफ से जारी गई हिदायतों को भी नहीं माना गया। जिसे लेकर अब डायरेक्टोरेट की तरफ से स्कूल मुखियों से उक्त अध्यापकों की डेट आफ अप्वाइंटमेंट, डेट आफ डायरेक्टोरेट ज्वाइनिंग, डेट आफ स्कूल ज्वाइनिंग आदि की डिटेल भेजनी होगी।

बता दें कि शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब में 3704 पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी किया गया। जिसके तहत उम्मीदवारों को अलग-अलग तिथियों के तहत नियुक्ति पत्र जारी किए गए थे। उन अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी करके डायरेक्टोरेट में हाजिर करवाया गया था। इसके उपरांत अध्यापकों की वर्चुअल और फिजिकल ट्रेनिंग भी करवाई गई थी। उन की ड्यूटियां विद्यार्थियों के स्कूलों में दाखिले करवाने के लिए भी लगाई गई थी। उन अध्यापकों को इसके उपरांत विभिन्न स्टेशनों पर अलाट करके स्कूलों में हाजिर करवाया गया था।

ऐसे में विभाग के ध्यान में आया है कि डायरेक्टोरेट की तरफ से जारी की लिस्टें व हाजरी को स्कूल मुखियों की तरफ से माना नहीं गया। जिस संबंध में पत्र भी जारी कियाग या था कि उक्त अध्यापकों का डाटा जल्द से जल्द भेजा जाए। इस सब के बावजूद उनकी तरफ से आदेशों का नजर अंदाज किया गया। इसलिए अब स्कूल मुखी जल्द से जल्द उक्त अध्यापकों से जुड़ा डाटा तुरंत भेजें अन्यथा उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी