सतगुरु कबीर महाराज जी के 623वें प्रकाश उत्सव पर निकाली जाने वाली महा प्रभातफेरी को किया रद

सतगुरु कबीर मिशन पंजाब की एक बैठक भार्गव नगर में वरिंदर काली की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में कबीर मिशन पंजाब के संस्थापक बाबा विजय भगत ने बताया कि 25 अप्रैल दिन को निकालने वाली महा प्रभातफेरी को रद कर दिया गया है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:41 PM (IST)
सतगुरु कबीर महाराज जी के 623वें प्रकाश उत्सव पर निकाली जाने वाली महा प्रभातफेरी को किया रद
सतगुरु कबीर मिशन पंजाब की एक बैठक भार्गव नगर में वरिंदर काली की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

जालंधर, जेएनएन। सतगुरु कबीर मिशन पंजाब की एक बैठक भार्गव नगर में वरिंदर काली की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में कबीर मिशन पंजाब के संस्थापक बाबा विजय भगत मौजूद हुए। बैठक में उन्होंने कहा कि सतगुरु कबीर महाराज जी के 623वें प्रकाश उत्सव पर 25 अप्रैल दिन रविवार को महा प्रभातफेरी सतगुरु कबीर मुख्य मंदिर भार्गव नगर से निकाली जानी थी, उसे कोरोना महामारी के कारण सरकार की ओर से लगाए गए लाकडाउन के कारण रद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगले कार्यक्रम की रूप रेखा संतों को बता दी जाएगी। इस मौके पर विजय भगत ने कहा कि यह बहुत निंदनीय है कि धार्मिक स्थानों के नजदीक तंबाकू, शराब के ठेके और मीट की दुकानें चल रही है, जिससे हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि हर रोज हजारों श्रद्धालु मंदिर और गुरुद्वारा सहिब में अपनी आस्था को लेकर नतमस्तक होने के लिए जाते है और जिन धार्मिक स्थानों के बाहर तंबाकू और मीट बिक रहा है, उससे श्रद्धालुओ की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है।

धार्मिक संगठनों ने पहले ही पुलिस कमिश्नर को लिखती तौर पर इनके खिलाफ शिकायत की है। लेकिन अभी तक इनके ऊपर कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई न हुई तो समूह धार्मिक संगठन मिलकर धरना लगाने को मजबूर होंगे।

chat bot
आपका साथी