जालंधर में सर्व शिक्षा अभियान और मिड-डे मील कर्मचारियों ने निकाली रोष रैली

पक्की नौकरी की मांग कर रहे बुधवार को सर्व शिक्षा अभियान व मिड-डे मील आफिस कर्मचारियों ने अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार की घोषणाओं की पोल खोली व विधायकों के लिए इनामी स्कीम की घोषणा करके रोष रैली निकाली।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:24 PM (IST)
जालंधर में सर्व शिक्षा अभियान और मिड-डे मील कर्मचारियों ने निकाली रोष रैली
जालंधर में विधायक राजिंदर बेरी के आफिस के बाहर प्रदर्शन करते हुए अस्थायी कर्मचारी।

जासं, जालंधर। अस्थायी कर्मचारियों को पक्का करने की सरकार की घोषणा पर अमल न होने के विरोध में बुधवार को सर्व शिक्षा अभियान व मिड-डे मील आफिस कर्मचारियों ने अनूठे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार की घोषणाओं की पोल खोली व विधायकों के लिए इनामी स्कीम की घोषणा करके रोष रैली निकाली। यूनियन ने कांग्रेसी विधायकों के लिए 36 हजार मुलाजिम ढूंडो इनाम पाओ स्कीम जारी की गई। उन्होंने कहा कि इसके तहत पक्के हुए मुलाजिम तलाशने वाले विधायक को हर मुलाजिम 100 रुपये के हिसाब से इनाम दिया जाएगा। मुलाजिमों ने हाथों में पोस्टर लेकर पूछा कि सरकार बताए कि आखिर कौन से 36 हजार मुलाजिमों को पक्का किया गया है, जबकि वे 15 वर्षों से पक्का होने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। रोष रैली निकालते हुए यूनियन के सदस्यों ने विधायक रजिंदर बेरी के घर का घेराव किया।

यूनियन नेताओं शोभित भगत, आशीष जुलाहा का कहना है कि शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने मीटिंग में कहा था कि उनकी मांगें जायज हैं और 29 नवंबर को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में मुलाजिमों की मांगों पर फैसले ले लिए गए हैं। अंतिम फैसला मुख्यमंत्री करेंगे मगर अभी तक कुछ नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 11 नवंबर को विधानसभा में नया एक्ट पास करते हुए 36 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की घोषणा की थी। दुख की बात यह है कि 28 दिन बीत जाने के बावजूद एक्ट विभागों को नहीं भेजा गया। मुलाजिम जब भी विभाग के अधिकारियों से मिलते हैं तो वे नोटिफिकेशन न आने का हवाला देते हैं। जब तक नोटिफिकेशन नहीं आता वे आगे की कार्रवाई नहीं कर सकते हैं। गगन सयाल, राजीव शर्मा, सुखराज, गगनदीप शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के झूठे वायदों की पोल खोलने के लिए कर्मचारी हर हजार, गली मोहल्ले व गांव-गांव प्रचार मुहिम शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें - दिनदहाड़े मर्डर से दहला पंजाब, मोरिंडा में लैंड मार्गेज बैंक के डायरेक्टर की गोलियां मारकर हत्या

chat bot
आपका साथी