मक्कड़ और डा. जसलीन ने शहर का राजनीतिक पारा चढ़ाया

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही शहर में राजनीति हलचल बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 01:01 AM (IST)
मक्कड़ और डा. जसलीन ने शहर का राजनीतिक पारा चढ़ाया
मक्कड़ और डा. जसलीन ने शहर का राजनीतिक पारा चढ़ाया

जागरण संवाददाता, जालंधर : विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही शहर में राजनीति हलचल बढ़ गई है। रविवार को अकाली दल से भाजपा में शामिल हुए सरबजीत सिंह मक्कड़ और महिला कांग्रेस की जिला प्रधान डा. जसलीन सेठी ने शहर की राजनीति का पारा बढ़ाया। मक्कड़ से कई अकाली नेता मिले हैं और इससे अकाली दल के कई नेताओं के पार्टी से टूटने का खतरा बढ़ गया है। महिला कांग्रेस की प्रधान डा. जसलीन सेठी ने जालंधर सेंट्रल हलके से कांग्रेस की टिकट मांग कर मौजूदा विधायक राजिदर बेरी को चुनौती दी है। आने वाले दिनों में अकाली दल और कांग्रेस की राजनीति इन वजहों से गरम रह सकती है।

------- अकाली दल में बड़ी सेंध लगाएंगे मक्कड़

पूर्व विधायक सरबजीत सिंह मक्कड़ अकाली दल के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं। इसके संकेत भी आने शुरू हो गए हैं। युवा नेता गगनदीप सिंह गग्गी और अयूब दुग्गल ने सरबजीत सिंह मक्कड़ के साथ मुलाकात की है। शिरोमणि अकाली दल के जिला संयुक्त सचिव हरप्रीत सिंह कीवी ने लड्डू बांटकर सरबजीत सिंह मक्कड़ का समर्थन किया है। कीवी शेखां बाजार मार्केट एसोसिएशन के प्रधान भी हैं। कीवी का कहना है कि मक्कड़ को वह निजी रूप से समर्थन करते हैं। हालांकि बाजारों में सार्वजनिक रूप से लड्डू बांटना अकाली दल को चुनौती है। मक्कड़ मूल रूप से जालंधर वेस्ट के निवासी हैं और उनका बस्तियों के इलाकों में प्रभाव है। जालंधर कैंट से पिछला चुनाव लड़कर वह अपना प्रभाव बना चुके हैं। मौजूदा रिहायश जालंधर सेंट्रल हलके में है। आदमपुर विधानसभा हलके से भी एक बार विधायक रहे हैं। ऐसे में वह जालंधर में कई सीटों पर अकाली दल के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने पार्टी की मीटिग में शामिल होना शुरू कर दिया है। -----------

डा.जसलीन सेठी के दावे से सभी हैरान

महिला कांग्रेस की नेशनल को-आर्डिनेटर व जालंधर से वार्ड 20 से पार्षद डा. जसलीन सेठी ने जालंधर सेंट्रल हलके से कांग्रेस की टिकट पर दावा ठोका है। उन्होंने रविवार को रोपड़ में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मुलाकात करके टिकट पर दावेदारी जताई। लिखित रूप से भी एक पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा है। कहा कि वह 14 साल से महिला कांग्रेस की जिला प्रधान हैं और लगातार पार्टी की मजबूती के लिए काम करती आ रही हैं। सेठी के जालंधर सेंट्रल हलके से टिकट की दावेदारी से कांग्रेस में टिकट को लेकर गुटबंदी और बढ़ेगी। यहां से मौजूदा विधायक राजिदर बेरी के साथ-साथ मेयर जगदीश राज राजा भी दावेदार हैं। मुख्यमंत्री से मिलकर डा. सेठी ने कहा है कि जिस तरह यूपी में पार्टी ने 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं को देने का वादा किया है उसी तरह पंजाब में भी महिलाओं के लिए कम ये कम 55 प्रतिशत टिकटों का कोटा तय किया जाए। इससे राजनीति में महिलाएं आगे आ पाएंगी। डा. सेठी ने शनिवार को पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को मिल कर महिलाओं के लिए टिकट का मुद्दा उठाया था।

chat bot
आपका साथी