सेहत विभाग ने एसडीएम शाहकाेट के दफ्तर के कर्मचारियों समेत 43 के भरे सैंपल

एसडीएम शाहकोट डॉ. संजीव शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को उनके कार्यालय के कर्मचारियों और उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल भरे।

By Edited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 07:05 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:56 AM (IST)
सेहत विभाग ने एसडीएम शाहकाेट के दफ्तर के कर्मचारियों समेत 43 के भरे सैंपल
सेहत विभाग ने एसडीएम शाहकाेट के दफ्तर के कर्मचारियों समेत 43 के भरे सैंपल

शाहकोट, जेएनएन। एसडीएम शाहकोट डॉ. संजीव शर्मा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को उनके कार्यालय के कर्मचारियों और उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल भरे। सीएचसी में कुल 43 सैंपल भरे गए जिनमें से 32 सैंपल तहसील से जुड़े कर्मचारियों के हैं, जबकि बाकी अन्य श्रेणियों से संबंधित हैं।

सभी की रिपोर्ट रविवार तक आने की उम्मीद है। सीएचसी शाहकोट के एसएमओ डॉ. अमरदीप सिंह दुग्गल ने बताया कि सीएचसी में शुक्रवार को तहसील कर्मचारियों, पटवारियों समेत 43 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। सभी कर्मचारियों को सैंपल देने के होम आइसोलेट किया गया है।

एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा रेस्ट हाउस में ही क्वारंटाइन रहेंगे। बीईई चंदन मिश्रा ने बताया कि सेहत विभाग की टीमें लोहियां और फाजलपुर में सर्वे कर रही हैं। इस दौरान फाजलपुर के 116 घरों का सर्वे किया और 581 लोगों की स्क्री¨नग की गई। जबकि लोहियां में 310 घरों का सर्वे कर 1529 लोगों की स्क्रीनिंग की गई।

सावधानी से ही कोरोना को दे सकते हैं मात : डॉ. दुग्गल

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। दिन-प्रतिदिन बढ़ते केस चिंता का विषय हैं। सरकार की तरफ से जारी हिदायतों का पालन कर कोरोना को मात दी जा सकती है। उक्त बातें मिशन फतेह के तहत सीएचसी शाहकोट में सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. अमरदीप सिंह दुग्गल ने कहीं।

उन्होंने कहा कि मिशन फतेह एक ऐसा अभियान है, जो ना सिर्फ लोगों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में बताता है, बल्कि आम लोग इसमें वालंटियर बनकर और कोरोना से बचाव के लिए अपने स्तर पर की जा रही गतिविधियों से कोरोना योद्धा होने का प्रमाणपत्र और अंक अर्जित कर सकते हैं और इनाम भी जीत सकते हैं।

chat bot
आपका साथी