जालंधर में ईएसआइ अस्पताल में घुसा सांभर, वन विभाग ने चार घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया

जालंधर में रविवार देर रात ईएसआइ अस्पताल में एक सांभर घुस आया। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सोमवार को सुबह इस बात का पता चला। वन विभाग की टीम ने जाल बिछाकर 4 घंटे की मशक्कत के बाद सांभर को पकड़ लिया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 03:52 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:52 PM (IST)
जालंधर में ईएसआइ अस्पताल में घुसा सांभर, वन विभाग ने चार घंटे की मशक्कत के बाद काबू किया
जालंधर में वन विभाग की ने सांभर को काबू किया हुआ।

जागरण संवाददाता, जालंधर। सर्दियों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद जंगली जानवर जंगल में खाने की तलाश को लेकर भटकने लगते हैं। इन दिनों जंगलों में चारे की किल्लत आड़े आने लगती है। खाने की तलाश में अंधेरी रात में जंगली जानवर जंगल से बाहर निकल भटकते हुए शहरों में प्रवेश कर जाते हैं। इसी तरह रविवार देर रात को ईएसआइ अस्पताल में एक सांभर घुस आया। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सोमवार को सुबह इस बात का पता चला।

सांभर के इधर-उधर भागने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। दवा लेने आए कुलदीप सिंह का कहना है कि सांभर ईएसआइ अस्पताल की इमारत के पीछे झाड़ियों में बैठा हुआ था और उसे देख कर कुत्ते जोर जोर से भौंक रहे थे। सुरक्षा कर्मचारी और लोग इकट्ठे होकर उस तरफ गए तो वहां से सांभर उन्हें देख कर भाग निकला। सांभर ईएसआई अस्पताल की ग्राउंड तथा पिछली साइड पर भागता रहा। इस दौरान अस्पताल प्रशासन ने जंगलात विभाग को सूचित किया।

करीब आधे घंटे में प्रदीप शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जाल बिछाकर 4 घंटे की मशक्कत के बाद सांभर को पकड़ लिया। प्रदीप शर्मा ने बताया कि सांभर ठीक है और उसे कोई चोट नहीं आई है। भागम भाग में वह काफी थक गया है और से पानी पिला कर गाड़ी में होशियारपुर के पास जंगलों में छोड़ दिया जाएगा। आबादी में लोगों को देखकर वह काफी घबरा गया था। पिछले साल शहर में करीब 17 सांभर आए थे जिनमें से दो की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी