जालंधर में अनारक्षित टिकट की UTS on Mobile ऐप से बिक्री पुनः शुरू, लाइनों में खड़े होने की समस्या से मिलेगी निजात

रेलवे ने अनारक्षित टिकट की यूटीएस ओन मोबाइल ऐप से बिक्री पुनः शुरू कर दी है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि अगर यात्री यूटीएस ओन मोबाइल ऐप से टिकट बुक करते है तो उन्हें लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:57 AM (IST)
जालंधर में अनारक्षित टिकट की UTS on Mobile ऐप से बिक्री पुनः शुरू, लाइनों में खड़े होने की समस्या से मिलेगी निजात
जालंधर में रेलवे ने लोगों की सुविधा के लिए UTS on Mobile ऐप की शुरू।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में यात्रियों को रेलवे काउंटर से अनारक्षित टिकट खरीदने के लिए लाइनों में खड़े होने एवं छुट्टे पैसों की समस्या से निजात दिलाने के लिए अनारक्षित टिकट की यूटीएस ओन मोबाइल ऐप से बिक्री पुनः शुरू कर दी गई है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक चेतन तनेजा ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर यूटीएस ओन मोबाइल ऐप से अनारक्षित टिकट की बिक्री प्रारंभ हो गई है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि अगर यात्री  यूटीएस ओन मोबाइल ऐप से टिकट बुक करते है तो उन्हें लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा, जिससे समय की बचत के साथ-साथ कोरोना से बचाव हेतु सामाजिक दूरी का भी पालन होगा।

यात्री अपने विंडो, एन्ड्रॉइड बेस्ड या आइओएस मोबाइल पर 'UTS on Mobile' ऐप्लिकेशन प्ले-स्टोर या ऐप्लिकेशन स्टोर से डाउनलोड करें। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर खुद को रजिस्टर करे। रजिस्टर होने के बाद जीरो बैलेंस के साथ आर-वॉलेट नजर आएगा। इसके बाद आप आर-वॉलेट को रीचार्ज करें।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि इस ऐप के जरिए यात्री यूटीएस ऐप्लिकेशन में लॉग इन करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर, नजदीकी स्टेशन, ट्रेन की प्रकार, क्लास, यात्रियों की संख्या, रूट और गंतव्य चुनें।  प्रक्रिया पूरी करने के बाद पेमेंट कर दें। यात्री को टिकट मोबाइल पर मिल जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी