अकाली दल ने घेरा प्रशासनिक कांप्लेक्स, पुलिस ने प्रवेश करने से रोका

कांस्टेबल भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगा तीन दिन तक प्रदर्शन करने वाले परीक्षार्थियों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया तो अकाली दल विरोध में आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:04 PM (IST)
अकाली दल ने घेरा प्रशासनिक कांप्लेक्स, पुलिस ने प्रवेश करने से रोका
अकाली दल ने घेरा प्रशासनिक कांप्लेक्स, पुलिस ने प्रवेश करने से रोका

जागरण संवाददाता, जालंधर : कांस्टेबल भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगा तीन दिन तक प्रदर्शन करने वाले परीक्षार्थियों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया तो अकाली दल विरोध में आ गया। सोमवार को स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन आफ इंडिया (सोई) के बैनर तले अकाली नेताओं ने एडीसी अमरजीत सिंह बैंस से पर्चा रद करने व पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज में घायल हुई युवती का बिना किसी शुल्क के इलाज करने की मांग रखी। प्रशासनिक कांप्लेक्स के बाहर उन्होंने प्रदर्शन कर पुलिस की कार्रवाई का विरोध भी जताया। इस दौरान अकाली नेताओं ने प्रशासनिक कांप्लेक्स में प्रवेश करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उनको गेट के बाहर ही रोक दिया। दस मिनट के विरोध के बाद कुछ नेताओं को ही प्रवेश करने की अनुमति मिली। उसके बाद शिअद एससी विग के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष सौंधी व सेंट्रल हलके से शिअद उम्मीदवार चंदन ग्रेवाल की अध्यक्षता में एडीसी बैंस को ज्ञापन दिया गया। एडीसी ने मौके पर ही सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह को फोन करके युवती का इलाज फ्री करने के साथ ही तमाम तरह की सुविधाएं देने के निर्देश दिए। डीसीपी गुरमीत सिंह को भी छात्रों पर दर्ज हुए मामले रद करने की मांग की। एडीसी ने छात्रों से लिखित में मांगपत्र भी मांगा। आरोप, पुरुष पुलिस कर्मियों ने महिलाओं पर लाठीचार्ज किया

चंदन ग्रेवाल ने बताया कि पुरुष पुलिस मुलाजिमों ने न सिर्फ युवतियों पर लाठीचार्ज किया बल्कि, उन्हें बुरी तरह से घायल भी कर दिया। बुरी तरह से घायल हुई युवती का सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। सिविल अस्पताल में भी अव्यवस्था का आलम है जिसका शिकार घायल युवती को भी होना पड़ रहा है। न तो युवती के इलाज को गंभीरता के साथ लिया जा रहा है और न ही देखभाल हो रही है। छात्रों पर पर्चा दर्ज करके उनका भविष्य भी दांव पर लगा दिया गया।

chat bot
आपका साथी