Sachin Jain Murder: करियाना व्यापारी सचिन जैन के घर पहुंचे अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, घरवालों के दर्ज कर रहे बयान

बुधवार को माइनॉरिटी कमीशन के सदस्य सचिन जैन के घर पहुंचे हैं। जैन की हत्या के मामले में वे घरवालों के बयान दर्ज कर रहे हैं। इसके बाद वह अस्पतालों में जाकर बयान दर्ज करेंगे। बाद में सरकार को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

Pankaj DwivediWed, 28 Jul 2021 03:29 PM (IST)
करियाना कारोबारी सचिन जैन हत्याकांड का अल्पसंख्यक आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

जासं, जालंधर। शहर के सोढल रोड पर लुटेरों की गोली का शिकार हुए करियाना कारोबारी सचिन जैन हत्याकांड का पंजाब अल्पसंख्यक आयोग ने भी संज्ञान लिया है। बुधवार को माइनॉरिटी कमीशन के सदस्य सचिन जैन के घर पहुंचे हैं। जैन की हत्या के मामले में वे घरवालों के बयान दर्ज कर रहे हैं। इसके बाद वह रात में इलाज से इनकार करने अस्पतालों में जाकर डॉक्टरों और प्रबंधकों के बयान दर्ज करेंगे। बाद में सरकार को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। आयोग के दल में नासिर हसन सलमानी, अहमद अली गुड्डू, कोऑर्डिनेटर सलिल कुमार शामिल हैं। मौके पर जैन समाज के अरुण जैन भी उपस्थित हैं।

यह था मामला

बता दें कि सोमवार, 19 जुलाई की रात करीब 9 बजे सोढल रोड पर करियाना की दुकान चलाने वाले सचिन जैन पर बाइक पर लुटेरों ने गोली चला दी थी। उन्होंने लुटेरों को रुपये देने से इनकार कर दिया था। सचिन के छाती में गोली लगने से उनकी हालत गंभीर थी। घरवाले उन्हें एक के बाद चार अस्पतालों में लेकर गए पर उनकी शरीर में लगी गोली नहीं निकाली जा सकी। रात में किसी भी अस्पताल ने उन्हें भर्ती नहीं किया। ज्यादा खून बहने से अगले दिन तड़के उनकी मौत हो गई थी। 

घटना के बाद व्यापारी वर्ग में गहरा आक्रोश दिखा। उन्होंने कपूरथला चौक पर कैंडल प्रार्थना के साथ जाम लगा दिया था। सचिन के स्वजनों के साथ बैठकर धरना प्रदर्शन करके पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे। व्यापारियों ने हत्याकांड को लेकर डीसी घनश्याम थोरी को भी ज्ञापन सौंप जांच की मांग की थी। इसके बाद डीसी ने अस्पतालों की कथित लापरवाही की जांच करने के लिए एक कमेटी गठित की है। इसकी जांच जारी है।वहीं, आनन-फानन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि लुटेरों को लगता था कि सचिन जैन रोजाना लाखों कमाते हैं, इसलिए वह आसानी से उन्हें लूटकर मालामाल हो सकते हैं।    

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.