जालंधर में रुडसेट संस्था ने पार्लर, सैलून व मोबाइल रिपेयर का कोर्स किया शुरू, विधायक रिंकू ने किया उद्घाटन

जालंधर में रुडसेट संस्था में पार्लर व सैलून व मोबाइल रिपेयर कोर्स का उद्घाटन विधायक सुशील रिंकू ने ज्योति प्रज्जवलित करके किया। उद्घाटन समारोह में 60 युवकों ने हिस्या लिया। विधायक रिंकू ने कहा कि रूडसेट संस्था स्व रोजगार की दिशा में अच्छा कार्य कर रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 04:00 PM (IST)
जालंधर में रुडसेट संस्था ने पार्लर, सैलून व मोबाइल रिपेयर का कोर्स किया शुरू, विधायक रिंकू ने किया उद्घाटन
जालंधर में रुडसेट संस्था ने पार्लर, सैलून व मोबाइल रिपेयर का कोर्स शुरू किया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में रुडसेट संस्था में शुरु किए गए पार्लर व सैलून व मोबाइल रिपेयर कोर्स का उद्घाटन शुक्रवार को विधायक सुशील रिंकू ने ज्योति प्रज्जवलित करके किया। उद्घाटन समारोह में 60 युवकों ने हिस्या लिया। विधायक सुशील रिंकू ने कहा कि रूडसेट संस्था स्व रोजगार की दिशा में अच्छा कार्य कर रही है। बेरोजगार युवा पीढ़ी को स्वै-रोजगार के साथ जोड़ रही है। संस्था युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ दूसरों को रोजगार देने के काबिल बनाती है। केनरा बैंक स्वै-रोजगार को प्रोत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है।  

कोर्स करने के बाद युवा बैंक से वित्तीय सहायता लेकर स्वयं का कारोबार शुरू कर सकता है। संस्था में श्री धर्मस्थाला एजुकेशन ट्रस्ट व केनरा बैंक का अहम योगदान है। विधायक ने युवा पीढ़ी को सिखलाई के बाद स्वयं का काम खोलने के लिए प्रेरित किया। संस्था के डायरेक्टर तरूण कुमार सेठी ने कहा कि ट्रस्ट व बैंक का उद्देश्य युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर बनाना है। वर्ष 18 से 45 तक युवा स्वै-रोजगार की ट्रेनिंग ले सकते हैं। कोर्स करने वाले युवा पीढ़ी का फ्री का खाना भी मुहैया करवाया जाता है। कोई भी युवा पीढ़ी कोर्स करना चाहता है तो संस्था के साथ जुड़ सकता है। डायरेक्टर सेठी ने रहा कि संस्था पहले भी कई फ्री कोर्स सम्पन्न कर चुकी है। जिसमें कई युवाओं ने आत्मनिर्भर होकर कार्य शुरु कर दिया है।

डायरेक्टर तरुण सेठी ने कहा है कि वर्तमान समय में युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है। आत्मनिर्भर होंगे तो आप किसी को रोजगार दे सकते हैं। रोजगार देने से पहले खुद को इस काबिल बनाना होगा कि आप दूसरों को रोजगार दे सके। तरुण सेठी ने कहा है कि रूडसेट संस्थान युवा पीढ़ी को विभिन्न ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाकर आत्मनिर्भर बना रही है। यही नहीं बैंक की ओर से वित्तीय सहायता भी दिलवाई जा रही है ताकि युवा पीढ़ी कारोबार शुरू कर सके।

chat bot
आपका साथी