जालंधर में रबड़ एसोसिएशन पंजाब व येस फाउंडेशन ने करवाई वर्कशाप, ऋषि बोले- वेस्ट मटीरियल को दोबारा प्रयोग में ला सकते हैं

जालंधर में रबड़ एसोसिएशन पंजाब व येस फाउंडेशन की ओर से स्थानीय होटल में एक वर्कशाप करवाई गई। वर्कशाप में एमएसएमई क्लस्टर के मैनेजर ऋषि राम ने बताया कि इंडस्ट्री में वेस्ट मैटीरियल निकलता है। इस मैटीरियल से उत्पाद तैयार किए जा सकते हैं।

Vinay KumarSat, 23 Oct 2021 12:04 PM (IST)
जालंधर में रबड़ एसोसिएशन के प्रधान एचएस चितकारा जानकारी देते हुए।

जालंधर [कमल किशोर]। कारोबार में बढ़ोतरी करने व इंडस्ट्री से निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल की जानकारी देने के उद्देश्य से जालंधर में रबड़ एसोसिएशन पंजाब व येस फाउंडेशन की ओर से स्थानीय होटल में एक वर्कशाप करवाई गई। वर्कशाप में एमएसएमई क्लस्टर के मैनेजर ऋषि राम ने शिरकत करते हुए क्लस्टर बनाने संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में वेस्ट मैटीरियल निकलता है। इस मैटीरियल से उत्पाद तैयार किए जा सकते हैं।

इंडस्ट्री से निकलने वाले वेस्ट मैटीरियल का किसी न किसी रूप में प्रयोग किया जा सकता है लेकिन इंडस्ट्री मैटीरियल की जानकारी नहीं होती। वक्ता संदीप आनंद ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार का बोलबाला है तो उसके खिलाफ तुरंत आवाज उठानी चाहिए। एसोसिएशन ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक फ्रंट तैयार किया है। किसी व्यक्ति के साथ ठगी होती है। कानूनी प्रक्रिया में देरी हो रही है, न्याय नहीं मिल रहा है तो फ्रंट के सामने अपनी बात रख सकते हैं। इंडस्ट्री से भी नाइंसाफी होती है तो फ्रंट साथ खड़ा है।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट मुखितयार मोहम्मद ने कहा कि हर व्यक्ति को न्याय पर विश्वास रखना चाहिए। सरकार कोई नीति बनाती है तो उसे अच्छी तरह पढ़ा जाए। इस नीति से इंडस्ट्री को क्या फायदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन में लोगों की गिनती मायने नहीं रखती बल्कि यह मायने रखता है तो कितने लोग काम करने वाले है। रबड़ एसोसिएशन के प्रधान एचएस चितकारा, बीबी ज्योति ने कहा कि सोलर एनर्जी पर अधिक कार्य होना चाहिए। इंडस्ट्री सोलर एनर्जी का कम प्रयोग करती है। सीए पियूष बांसल ने उद्यमियों जीएसटी रिटर्न, प्रोफेशनल टैक्स, ई-वे बिल व विभिन्न टैक्स की जानकारी दी। इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव हरविंदर सिंह तुली ने सदस्यों को इंडस्ट्री की बेहतरी के लिए कार्य करने के लिए कहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.