जालंधर में रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट्स ने प्रताप बाग में पौधारोपण किया, पक्षियों के लिए पेड़ों पर बांधे घोंसले

जालंधर में रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट्स जालंधर की प्रधान दीक्षा थापर की अध्यक्षता में सभी क्लब के सदस्यों ने मिल्कर प्रताप बाग पार्क में पौधा-रोपण किया। प्रताप भाग पार्क के प्रधान राजेंद्र गुप्ता ने कहा की रोटरी क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट समाज सेवा में महत्वपूर्ण रोल निभा रहा है।

Vinay KumarThu, 16 Sep 2021 01:42 PM (IST)
जालंधर में रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट्स ने प्रताप बाग में पौधारोपण किया।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में रोटरेक्ट क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट्स जालंधर की प्रधान दीक्षा थापर की अध्यक्षता में सभी क्लब के सदस्यों ने मिल्कर प्रताप बाग पार्क में पौधा-रोपण किया। क्लब की सलाहकार और 2022-23 के लिए डीआरआर चुनी गई रोटरेक्टर दीपिका शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाते हुए प्रोजेक्ट को बहुत ही उत्साहपूर्वक पूरा किया। जोनल रोटरेक्टर चेयर जालंधर, क्लब इंचार्ज और ऑस्टिन इंस्टीट्यूटस के डायरेक्टर रोटेरियन अजीत पाल सिंह नाफरे ने पक्षियों के लिए बहुत सारे घोंसले पेड़ों पर बांधे ताकि पक्षियों को भी घर मिल सके। इस मौके पर प्रताप बाग पार्क के प्रधान राजेंद्र गुप्ता ने कहा की रोटरी क्लब ऑफ ऑस्टिन इंस्टीट्यूट समाज सेवा में महत्वपूर्ण रोल निभा रहा है। इस मौके पर क्लब सचिव आयुषी, लवप्रीत, होशिमा, गुंजन, हरमन, कोमल, हीना, कहकशा, रजनी, कमलप्रीत, राजविंदर और सिमरन आदि ने भी पौधारोपण में साथ निभाया। अंत में प्रताप बाग की  कमेटी के सदस्य मिस्टर कोहली और अन्य ने ऑस्टिन क्लब के सभी सदस्यों और ऑस्टिन टीम का आभार व्यक्त किया l

अध्यापकों की एनएएस-2021 ट्रेनिंग संपन्न

नेशनल अचीवमेंट सर्वे एनएएस-2021 इस साल नवंबर में होना है। पंजाब अचीवमेंट सर्वे में बेहतर नतीजे आने के बाद अब नेशनल सर्वे में बेहतर कर दिखाने पर शिक्षा विभाग ने फोकस किया है। यही कारण है कि विभाग के आला अधिकारी निरंतर इस सर्वे के बेहतर नतीजे लाने के लिए सभी निजी व नवोदय स्कूलों के मैथ्स, साइंस, हिंदी, सामाजिक विज्ञान, पंजाबी आदि विषय अध्यापकों के लिए विभिन्न स्थानों पर सिखलाई शिवरों का आयोजन कर रहे हैं। एम्मआर इंटरनेशनल स्कूल में भी जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी एजुकेशन, जालंधर की तरफ से ब्लाक आदमपुर, अलावलपुर व भोगपुर स्कूलों के विषय अध्यापकों के लिए 13 से 15 सितंबर 2021 तक तीन दिवसीय सिखलाई शिवरों का आयोजन किया गया जिसमें अलग-अलग स्कूलों के विषय अध्यापकों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

यह भी पढ़ें-  एनएचएआई रेलवे को भेजेगी PAP फोरलेन आरओबी की ड्राइंग, फिलहाल मुख्यालय से अनुमति मिलने का इंतजार

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.