जालंधर में चौराहे बन रहे पार्किंग स्थल, फीस बचाने के चक्कर में डाल रहे ट्रैफिक में बाधा

जालंधर में पार्किंग फीस बचाने के चक्कर में लोग चौराहों के साथ बने फुटपाथों के आगे वाहन पार्क कर रहे हैं। इस कारण दिन भर ट्रैफिक की आवाजाही में बाधा तो आती ही है राहगीरों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 03:20 PM (IST)
जालंधर में चौराहे बन रहे पार्किंग स्थल, फीस बचाने के चक्कर में डाल रहे ट्रैफिक में बाधा
जालंधर में पार्किंग फीस बचाने के चक्कर में लोग चौराहों के फुटपाथ के पास कार पार्क कर जाते हैं।

जालंधर [शाम सहगल]। शहर के कई चौराहे इन दिनों पार्किंग स्थल बनते जा रहे हैं। मिलाप चौक की बात करें या फिर नामदेव चौक की, स्काईलार्क चौक से लेकर भगत सिंह चौक तक अधिकतर चौराहे कार पार्किंग स्थल बनते जा रहे हैं। पार्किंग फीस बचाने के चक्कर में लोग चौराहों के साथ बने फुटपाथों के आगे वाहन पार्क कर रहे हैं। इस कारण दिन भर ट्रैफिक की आवाजाही में बाधा तो आती ही है, राहगीरों के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाती है।

दरअसल, शहर के कई चौराहों के साथ लगते फुटपाथ के आसपास दिन भर वाहन पार्क कर दिए जाते हैं। इससे चौक का दायरा सीमित हो जाता है जिससे लोगों को कई तरह की परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है।

ट्रैफिक पुलिस रहती है उदासीन

चौराहों में लोगों द्वारा पार्क की जा रही गाड़ियों को रोकने में ट्रैफिक पुलिस भी नाकाम है। सड़क पर खड़े रहकर चालान काटने तक सीमित ट्रैफिक विभाग कभी भी चौराहों के आस-पास खड़े वाहनों को टो करने की जहमत नहीं उठाता है। इसी कारण यह समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

फीस बचाने के चक्कर में की जाती है चौराहों पर पार्किंग

शहर में श्री राम चौक, भगवान वाल्मीकि चौक, सिविल अस्पताल और रेड क्रॉस मार्केट में आधिकारिक तौर पर पार्किंग बनाई गई है। लेकिन फीस बचाने के चक्कर में लोग चौराहों के आसपास कार पार्क करके चले जाते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी