जालंधर के गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर सजे दीवान

बाबा दीप सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर कीर्तन दरबार का आयोजन गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में किया गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पवित्र हाजिरी में आयोजित हुए समागम का आगाज श्री गुरु ग्रंथ साहिब की इलाही बाणी के साथ किया गया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:50 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:50 PM (IST)
जालंधर के गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में बाबा दीप सिंह के प्रकाशोत्सव पर सजे दीवान
बाबा दीप सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर कीर्तन दरबार का आयोजन गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में किया।

जालंधर, जेएनएन। बाबा दीप सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर कीर्तन दरबार का आयोजन गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा माडल टाउन में किया गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की पवित्र हाजिरी में आयोजित हुए समागम का आगाज श्री गुरु ग्रंथ साहिब की इलाही बाणी के साथ किया गया। इसके बाद हेड ग्रंथी भाई बलबीर सिंह व बीबी जसजीत कौर ने बाबा दीप सिंह के जीवन पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें -  जालंधर में सरकारी प्राइमरी स्कूलों में तीसरी व चौथी की कक्षाएं लगनी शुरू, दूसरे दिन 30 फीसद से अधिक बच्चे पहुंचे

वहीं, रात्रि के समागम में श्री दरबार साहिब अमृतसर के हजूरी रागी भाई महांदीप सिंह ने कीर्तन के साथ संगत को निहाल किया। इस अवसर पर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अजीत सिंह सेठी ने कहा कि गुरुओं ने कौम की रक्षा व धर्म के प्रचार के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया था। इसे लेकर युवाओं व नई पीढ़ी को ज्ञान दिए जाने की जरूरत है। प्रबंधक कमेटी की तरफ से रागी जत्थे के सदस्यों को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें - जालंधर में दस दिन में 51.19 फीसदी हेल्थ वर्करों को लगी वैक्सीन, अब 28 दिन बाद दी जाएगी दूसरी डोज

अरदास के बाद गुरु का अटूट लंगर वितरित हुआ। इस अवसर पर महेंद्रजीत सिंह, कंवलजीत सिंह कोछड़, कुलतारण सिंह आनंद, डा. एच एम हुरिया, एच एम भसीन, तेज दीप सिंह सेठी, गगनदीप सिंह सेठी, पीएस ओबराय व सदस्य मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी