जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स विंग के पांचों स्कूलों में रजिस्ट्रेशन आज, यहां ले पूरी जानकारी

जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के सभी स्कूलों में प्री-स्कूल से केजी-2 तक की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू की जा रही हैं। इनोसेंट हार्ट्स के प्रत्येक स्कूल में इनोकिड्स की कक्षाओं के लिए सीटों की संख्या को देखते हुए ही फार्म दिए जाएंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:27 AM (IST)
जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स विंग के पांचों स्कूलों में रजिस्ट्रेशन आज, यहां ले पूरी जानकारी
जालंधर में इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स विंग के पांचों स्कूलों में रजिस्ट्रेशन आज आनलाइन व आफलाइन होगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स विंग के पांचों स्कूलों ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां, कैंट-जंडियाला रोड, कपूरथला रोड तथा नूरपुर में एक दिसंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही हैं। प्री स्कूल में अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला करवाना चाहते हैं तो ध्यान दें। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के सभी स्कूलों में प्री-स्कूल से केजी-2 तक की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू की जा रही हैं। क्योंकि उसके बाद की कक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को सीट खाली होने पर ही चांस मिलता अन्यथा नहीं। यही स्कूल प्री स्कूल से शुरू होकर 12वीं तक ही नहीं कालेज की उच्च शिक्षा दिलाने में सक्षम है। क्योंकि ग्रुप की तरफ से इनोसेंट हार्ट्स स्कूल के साथ-साथ इनोसेंट हार्ट्स कालेज भी चलाए जा रहे हैं।

अभिभावक रखें इन बातों का ध्यान

इनोसेंट हार्ट्स के प्रत्येक स्कूल में इनोकिड्स की कक्षाओं के लिए सीटों की संख्या को देखते हुए ही फार्म दिए जाएंगे। वर्तमान स्थिति को देखते हुए फार्म की रजिस्ट्रेशन आनलाइन ही रखी गई है, लेकिन कैंट जंडियाला रोड तथा नूरपुर ब्रांच में फार्म ऑनलाइन तथा आफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होंगे जबकि ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां तथा कपूरथला रोड ब्रांच में फार्म की रजिस्ट्रेशन आनलाइन ही है। कैंट जंडियाला रोड तथा नूरपुर ब्रांच के जो अभिभावक विद्यालय आकर फार्म लेना चाहते हैं, उन्हें सरकार की तरफ से कोविड-19 की हिदायत का पालन करना अनिवार्य होगा। इनोसेंट हार्ट्स के प्रवक्ता ने बताया कि इनोसेंट हार्ट्स के प्रत्येक स्कूल में अभिभावकों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क उपलब्ध रहेगा। शिक्षा सत्र 2022-23 के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए अभिभावकों को चाहिए कि वे आनलाइन रजिस्ट्रेशन को प्राथमिकता दें।

इसलिए आनलाइन रखी दाखिला प्रक्रिया

इनोसेंट हार्ट्स के स्कूलों में दाखिले के लिए अभिभावक रजिस्ट्रेशन कराने के एक दिन पहले ही स्कूल के बाहर लाइनों में खड़े हो जाते थे। यहीं नहीं अभिभावक रात भर स्कूल के बाहर ही बैठे रहते थे। मगर कोविड की वजह से बने हालातों की वजह से स्कूल में दाखिले की प्रक्रिया आनलाइन की हुई है, ताकि किसी प्रकार से भी अभिभावकों की भीड़ ज्यादा होने से स्थिति खराब न हो। यही कारण है कि स्कूल प्रबंधकों की तरफ से अभिभावकों को आनलाइन प्रक्रिया में ही भाग लेने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी