बस्ती शेख में आज होगा लक्ष्मण मूर्छा का मंचन, जिलेभर से पहुंचेंगे राम भक्त

जय महावीर क्लब की तरफ से रामलीला ग्राउंड बस्ती शेख में जारी रामलीला के दौरान 13 अक्टूबर को लक्ष्मण मूर्छा का मंचन किया जाएगा। बताया जाता है कि यहां पर होने वाली रामलीला के दौरान लक्ष्मण की भूमिका अदा करने वाला पात्र वास्तव में कुछ घंटे के लिए मूर्छित रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:26 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:26 PM (IST)
बस्ती शेख में आज होगा लक्ष्मण मूर्छा का मंचन, जिलेभर से पहुंचेंगे राम भक्त
बस्ती शेख में आज होगा लक्ष्मण मूर्छा का मंचन, जिलेभर से पहुंचेंगे राम भक्त

जागरण संवाददाता जालंधर : जय महावीर क्लब की तरफ से रामलीला ग्राउंड बस्ती शेख में जारी रामलीला के दौरान 13 अक्टूबर को लक्ष्मण मूर्छा का मंचन किया जाएगा। बताया जाता है कि यहां पर होने वाली रामलीला के दौरान लक्ष्मण की भूमिका अदा करने वाला पात्र वास्तव में कुछ घंटे के लिए मूर्छित रहता है। रामलीला के डायरेक्टर संजीव सोंधी बताते हैं कि रामलीला के दौरान यह घटनाक्रम पिछले कई वर्षों से लगातार हो रहा है। उन्होंने कहा कि वास्तव में लक्ष्मण मूर्छित होने के कारण जिले भर से राम भक्त इस घटनाक्रम का दीदार करने के लिए पहुंचते हैं। इसके चलते कमेटी द्वारा इंतजाम किए जाएंगे। लोगों को मास्क तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर भी आह्वान किया गया है।

शुरू से लेकर अंत तक रहती है डायरेक्टर की जिम्मेदारी

संजीव सोंधी बताते हैं डायरेक्टर की जिम्मेदारी रामलीला में शुरू से लेकर अंत तक रहती है। वह बताते हैं कि रामलीला शुरू होने के कई दिन पहले डायरेक्टर को पात्रों के चयन तथा ²श्य के मुताबिक प्रस्तुतीकरण तथा राम भक्तों के बैठने सहित तमाम तरह की जिम्मेदारियां डायरेक्टर को निभानी होती है। उद्योगपति संदीप सोंधी बताते हैं कि कारोबार की तरह ही रामलीला का मंचन करवाना भी उनका जुनून बन चुका है।

chat bot
आपका साथी