Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, तापमान गिरने से गर्मी से राहत

जालंधर में बुधवार सुबह तेज धूप खिली और दोपहर तक उमस से लोगों का बुरा हाल हो गया। फिर मौसम के करवट लेने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:43 PM (IST)
Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, तापमान गिरने से गर्मी से राहत
Jalandhar weather update: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, तापमान गिरने से गर्मी से राहत

जालंधर, जेएनएन। बुधवार को तड़के से खिली धूप तथा उमस के कारण गर्मी से दो-चार हो रहे लोगों को बाद दोपहर आसमान में गरज के साथ छाए बादल तथा बारिश ने राहत की सांस दी। इस दौरान तेज हवाएं तथा आंधी ने कई लोगों के लिए परेशानी भी खड़ी कर दी। अचानक मौसम खराब होने से बाजारों में खरीदारी करने पहुंचे लोग घर लौट गए। हालांकि तेज हवाओं के साथ बौछारे पड़ने से सुबह के समय अधिकतम 32 डिग्री चल रहा तापमान गिरकर 30 डिग्री रह गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 9 अगस्त को फिर से आसमान में गरज के साथ बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है।

इससे पहले, बुधवार तड़के से ही सूर्य की प्रचंड किरणों ने गर्मी बढ़ा दी थी। सुबह के समय खिली तेज धूप के बीच अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। दोपहर में भारी उमस से लोग बेहाल हो उठे। हालांकि इसके बाद मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। इससे गर्मी और उमस से बेहाल लोगों ने राहत की सांस ली है।

जालंधर में बुधवार दोपहर बाद हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। हालांकि सड़कों पर जलभराव होने से वाहन चालकों को आने-जाने में खासी परेशानी उठानी पड़ी है।

इस साल अब तक उम्मीद से कम बारिश

बता दें कि इस साल कमजोर मानसून के कारण उम्मीद से कहीं कम बारिश हो रही है। पिछले 3 वर्षों की अपेक्षा इस बार अब तक मुश्किल से 60 फीसद बारिश ही हुई है। पिछले सप्ताह 2 दिन छोड़कर उमस ने लोगों को खूब सताया था।

शहर के निचले क्षेत्रों में भरा पानी

जालंधर के न्यू रेलवे रोड पर बुधवार दोपहर बाद हुई बारिश के बाद जलभराव हो गया है।

करीब एक घंटे हुई झमाझम बारिश ने एक बार फिर नगर निगम के इंतजामों की पोल खोल दी। न्यू रेलवे रोड सहित शहर के कई निचले इलाकों में घुटनों तक बारिश का पानी जमा हो गया है। इससे लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी