गुरु नानकपुरा रोड पर रेलवे ने अपनी जमीन पर शुरू की चारदीवारी

वर्षों से रेलवे की खाली पड़ी जमीन को लोगों ने कूड़ा दान बना डाला था और जमीन पर नाजायज कब्जे में शुरू हो गए थे। अपनी जमीन को कूड़ेदान बनने से रोकने एवं अवैध कब्जों से बचाने के लिए रेलवे ने जालंधर शहर स्थित अपनी प्रापर्टी की चारदीवारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:12 PM (IST)
गुरु नानकपुरा रोड पर रेलवे ने अपनी जमीन पर शुरू की चारदीवारी
गुरु नानकपुरा रोड पर रेलवे ने अपनी जमीन पर शुरू की चारदीवारी

जागरण संवाददाता, जालंधर : वर्षों से रेलवे की खाली पड़ी जमीन को लोगों ने कूड़ा दान बना डाला था और जमीन पर नाजायज कब्जे में शुरू हो गए थे। अपनी जमीन को कूड़ेदान बनने से रोकने एवं अवैध कब्जों से बचाने के लिए रेलवे ने जालंधर शहर स्थित अपनी प्रापर्टी की चारदीवारी शुरू कर दी है।

लाडोवली रोड से गुरुनानक पुरा की तरफ जाती रोड पर बाईं तरफ रेलवे की खाली जमीन पड़ी हुई थी, जिसके ऊपर सफेदे के पेड़ लगे हुए थे। इसी जगह पर आसपास के क्षेत्र का कूड़ा फेंका जा रहा था। कूड़े की वजह से यहां से लोगों का निकलना भी मुश्किल हो चुका था। रेलवे की तरफ से अब इसी जगह पर चारदीवारी करानी शुरू की गई है। खास यह है कि दीवार ईटों के बजाय कंक्रीट भरकर बनाई जा रही है। इससे पहले रेलवे की तरफ से रेलवे ट्रैक के आसपास दीवार बनाने का काम शुरू किया गया था। लद्देवाली रेलवे क्रॉसिग से लेकर कैंट रेलवे स्टेशन और वहां से सिटी रेलवे स्टेशन तक कंक्रीट की दीवार बनाए जाने का काम तीव्र गति से जारी है। रेलवे ट्रैक के आसपास कंक्रीट की दीवार बनाए जाने से अनाधिकृत लोगों का प्रवेश बंद हो गया है और ट्रैक के किनारे कूड़ा फेंके जाने पर भी रोक लग चुकी है। हालांकि आसपास के लोगों की तरफ से यह मांग की जा रही है कि उन्हें ट्रैक के आसपास दीवार हो जाने के चलते कोई अन्य वैकल्पिक मार्ग अथवा फुटओवर ब्रिज मुहैया करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी