Punjab में बेटी से मिलने गुरुद्वारे पहुंचे युवक तो फंसाने को ग्रंथी ने रची साजिश, खुद बेअदबी की, फिर वीडियो बना करवाई अनाउंसमेंट

पंजाब के पटियाला स्थित गांव खुर्द में 1 अगस्त की रात ग्रंथी तरसेम सिंह ने अनाउंसमेंट करवाई कि एक मोना युवक को गुरुद्वारे में पकड़ा गया है। उसने गुरुद्वारे के अंदर बेअदबी की है। पुलिस पड़ताल में पता चला कि युवक ग्रंथी की मंझली बेटी से मिलने गया था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:38 PM (IST)
Punjab में बेटी से मिलने गुरुद्वारे पहुंचे युवक तो फंसाने को ग्रंथी ने रची साजिश, खुद बेअदबी की, फिर वीडियो बना करवाई अनाउंसमेंट
बेटी से मिलने आए युवक को फंसाने के लिए ग्रंथी की करतूस से हर कोई दंग है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, नाभा (पटियाला)। यहां गांव खुर्द स्थित गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी ने बेटी से मिलने पहुंचे युवक को सबक सिखाने के लिए सभी मर्यादाएं तोड़ दी। उसने गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की अनाउंसमेंट करवा दी। इसकी वीडियो बनाने के बाद उसे वायरल कर दिया। पुलिस ने जब इस मामले में सख्ती से पूछताछ की तो मामला कुछ और ही निकला। थाना सदर नाभा पुलिस ने गुरुद्वारा कमेटी प्रधान लखवीर सिंह के बयान पर ग्रंथी तरसेम सिंह, उसकी पत्नी जसविंदर कौर, बेटी किरनदीप कौर निवासी गांव ननहेड़ा मौजूदा निवासी गुरुद्वारा साहिब क्वाटर्र पर केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार घटना 1 अगस्त रात 12 बजे की है। ग्रंथी की ओर से बेअदबी की अनाउंसमेंट करवाने के बाद पुलिस व गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी मेंबर मौके पर पहुंचे। धार्मिक जत्थेबंदी भी पहुंची तो 2 अगस्त को पूरे दिन इस मामले की पड़ताल की गई। देर शाम को स्पष्ट हो गया कि ग्रंथी तरसेम सिंह ने अपनी बेटी से मिलने पहुंचे युवक करनबीर को घटना वाली रात पकड़ लिया था। उसे बेअदबी के केस में फंसाने के लिए उसने ही ग्रंथी तरसेम सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब पर रखे रूमाले नीचे धरती पर गिरा दिए थे। इसकी वीडियो बनाने के बाद अनाउंसमेंट कर दी।

यह है पूरा मामला

ग्रंथी तरसेम सिंह गांव खुर्द के गुरुद्वारा साहिब में करीब सात साल से ड्यूटी निभा रहा है। वह अपनी पत्नी, तीन बेटियों व एक बेटे के साथ गुरुद्वारा साहिब के बगल में बने क्वाटर्र में रहता था। 1 अगस्त की रात उसने अनाउंसमेंट करवाई कि एक मोना युवक को गुरुद्वारा में पकड़ा गया है। इस युवक ने गुरुद्वारे के अंदर घुसने के बाद बेअदबी की है। इसके बाद गांव के लोग व गुरुद्वारा कमेटी के मेंबर पहुंचे, जिन्होंने देखा तो युवक करबीर सिंह बावा था। लोगों के पहुंचने से पहले ही तरसेम सिंह ने वीडियो वायरल कर दी थी।

पुलिस के पहुंचने के बाद जांच शुरू हुई तो पता चला कि 1 अगस्त की रात को करनबीर ग्रंथी तरसेम सिंह की मंझली बेटी से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा था। वहां ग्रंथी ने उसे पकड़ लिया। उसे गुरुद्वारा साहिब के अंदर ले जाकर सुखआसन वाले कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद तरसेम की बड़ी बेटी ने श्री गुरू ग्रंथ साहिब से रूमाला उतार फर्श पर फेंक बेअदबी की और अनाउंसमेंट करवा दी थी।

ऐसे पकड़ में आई ग्रंथी की करतूत

1. ग्रंथी ने गुरुद्वारा साहिब के अंदर दाखिल होने पर सीसीटीवी बंद कर दिए थे।

2. पकड़े गए युवक के बयान के बाद पुलिस ने मंझली लड़की से पूछताछ की।

3. घटना से पहले की सीसीटीवी फुटेज में कुछ नहीं मिला। अनाउंसमेंट से कुछ समय पहले ही कैमरे बंद कर दिए गए थे।

4. सख्ती से पूछताछ के बाद परिवार ने सच्चाई उगल दी।

युवक के खिलाफ भी केस दर्ज

इस मामले में गुरुद्वारे के ग्रंथी की मंझली बेटी के बयान पर आरोपित युवक करनबीर सिंह के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया है। करनबीर पर आरोप है कि वह घर में जबरन घुसने के बाद लड़की को अपने साथ ले जाने के लिए जबरदस्ती कर रहा था। इसके बाद लड़की का पिता मौके पर आया और युवक को गुरुद्वारा परिसर में ले गया।

यह भी पढ़ें - Army Helicopter Crashes: पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम में गिरा, पायलट सहित तीन जवान लापता

chat bot
आपका साथी