नगर कौंसिल जैतो के 4 क्लर्क भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार, पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने की कार्रवाई

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने नगर कौंसिल जैतो में बड़ी कार्रवाई की है। विभाग के अधिकारियों ने कौंसिल के 4 क्लर्कों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ ओर रिकार्ड गायब करने का आरोप है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:55 PM (IST)
नगर कौंसिल जैतो के 4 क्लर्क भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार, पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने की कार्रवाई
नगर कौंसिल जैतो के चार क्लर्कों को विजिलेंस ने भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

जासं, फरीदकोट। नगर कौंसिल जैतो में पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग के अधिकारियों ने कौंसिल के 4 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ ओर रिकार्ड गायब करने का आरोप है। मंगलवार को ही नगर कौंसिल जैतो के दफ्तर में छापेमारी के बाद चारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्हें फरीदकोट विजिलेंस दफ्तर ले जाया गया है।

आरोपितों में क्लर्क दविंदर सिंह, राम चंद, रमेश कुमार और सुरिंदरपाल सिंह को स्थानीय विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में जानकारी देते विजिलेंस ब्यूरो फरीदकोट के डीएसपी राज कुमार ने बताया कि साल 2013 -14 में उक्त कर्मचारियों ने हाउस टैक्स रिकार्ड रजिस्टर के पन्ने फाड़ कर भ्रष्टाचार करने की नीयत के साथ हेराफेरी करके अनियमितता के आरोप हैं। इनके खिलाफ विजिलेंस विभाग की तरफ से जांच की जा रही थई। इसकी पड़ताल मुकम्मल होने पर सिद्धार्थ चटोपाध्याय, चीफ डायरेक्टर विजिलेंस ब्यूरो पंजाब और गौतम सिंगला, एसएसपी विजिलेंस ब्यूरो रेंज फिरोजपुर के दिशानिर्देश पर इन चारों के खिलाफ थाना विजिलेंस ब्यूरो फिरोजपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इन चारों का पुलिस रिमांड हासिल करके पूछताझ करने के बाद ही हेराफेरी से जुड़ी पूरी जानकारी मिल पाएगी।

जेल ड्यूटी करने पहुंचे एएसआइ से हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद

संवाद सहयोगी, फरीदकोट। केंद्रीय माडर्न जेल में ड्यूटी करने पहुंचे एक एएसआइ से 11 ग्राम हेरोइन जैसा नशीला पदार्थ बरामद किया गया है और जेल प्रशासन ने उसे काबू करके थाना कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी एएसआई जसपाल सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई  शुरू कर दी है।

पुलिस को भेजी शिकायत में जेल के सहायक अधीक्षक चमन लाल ने बताया कि फरीदकोट जिला पुलिस के एएसआई जसपाल सिंह की सुरक्षा संबंधी जेल के अंदर ड्यूटी लगी हुई है। एक दिन पहले सोमवार शाम को जब वह जेल में ड्यूटी पर पहुंचा तो जेल गार्द ने शक होने पर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से हेरोइन जैसा नशीला पदार्थ बरामद हुआ। जेल गार्द ने उसे काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस केस दर्ज करके कार्यवाही कर रही है। सूत्रों के मुताबिक एएसआई यह नशा जेल में बंद कैदियों व हवालातियों को सप्लाई करने के लिए लेकर आया था।

chat bot
आपका साथी