एक्शन में परिवहन मंत्री राजा वड़िंग, अमृतसर बस स्टैंड पर बादल परिवार की 3 आर्बिट गाड़ियों सहित 23 बसें जब्त

पंजाब के परिवहन अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग मंत्री सुबह 11 बजे अमृतसर बस अड्डे पहुंचे और बाहर खड़ी निजी बसों के चालकों से दस्तावेज की मांग की। सभी बीस बसों का परमिट नहीं मिला। इसके बाद मंत्री के आदेश पर परिवहन अधिकारी ने उन्हें जब्त कर लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:23 PM (IST)
एक्शन में परिवहन मंत्री राजा वड़िंग, अमृतसर बस स्टैंड पर बादल परिवार की 3 आर्बिट गाड़ियों सहित 23 बसें जब्त
अमृतसर बस अड्डे के बाहर बस चालक से दस्तावेज मांगते हुए परिवहन मंत्री राजा वड़िंग।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। परिवहन मंत्री अमरिंदर राजा वडिंग ने रविवार को एक बार फिर एक्शन में नजर आए। उन्होंने सुबह अमृतसर स्थित बस अड्डे पर औचक निरीक्षण करके बादल परिवार की आर्बिट कंपनी सहित पास खड़ी 23 बसों को जब्त करवा दिया। इनमें तीन बसें बादल परिवार की आर्बिट कंपनी की हैं। ये बसें बस स्टैंड के बाहर सिटी सेंटर के नजदीक खड़ी थीं। मंत्री सुबह 11 बजे बस अड्डे पहुंचे और बाहर खड़ी इन बसों के चालकों से दस्तावेज की मांग की। सभी बीस बसों का परमिट नहीं मिला। इसके बाद, मंत्री के आदेश पर परिवहन अधिकारी ने इन्हें जब्त कर लिया।

दरअसल, परिहवन मंत्री रविवार को बस अड्डे में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे। बसों को जब्त करवाने के बाद मंत्री ने कहा कि परिवहन माफिया ही पंजाब रोडवेज परिवहन निगम को चूना लगाता रहा है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की ओर इशारा करते हुए राजा वडिंग ने कहा कि सरकार में रहते हुए उन्होंने दस साल तक अपना कारोबार चलाया। बसों का टैक्स तक सरकारी राजस्व में जमा नहीं करवाया। लोगों की सरकारी परिवहन सेवा खराब करने में कसर नहीं छोड़ी। रोडवेज की बसों की हालत खस्ता है। पिछली सरकार ने परिवहन सरगना की भूमिका निभाते हुए रोडवेज का भट्ठा बिठा दिया। यही वजह रही कि पंजाब रोडवेज घाटे में चल रही थी। अब परिवहन विभाग इन माफियाओं पर शिकंजा कस रहा है। राज्य में 842 नई बसें उतारी जा रही हैं। एक महीने के भीतर ही पंजाब रोडवेज और पनबस के पास ये बसें पहुंच जाएंगी।

परिवहन मंत्री बनने के बाद से एक्शन में हैं राजा वड़िंग 

बता दें कि परिवहन मंत्री बनने के बाद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग चन्नी सरकार के सबसे सक्रिय मंत्री के रूप में सामने आए हैं। पिछले दिनों में उन्होंने बठिंडा, पटियाला और लुधियाना जैसे शहरों में बस अड्डों का निरीक्षण करके वहां की खराब स्थिति का जायजा लिया है। उनका बस अड्डों पर सफाई व्यवस्था चाक चौबंद करने पर खासा जोर है। मंत्री राजा वड़िंग पीआरटीसी की बसों में सवार होकर यात्रियों से भी फीडबैक लेते कई बार दिखे हैं।  

यह भी पढ़ें - पंजाबियों का गजब विदेश प्रेम, जालंधर में हाईवे किनारे लगाया सिडनी, लंदन और दुबई की दूरी बताता मीलपत्थर

chat bot
आपका साथी