पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग बोले- दिल्ली एयरपोर्ट पर प्राइवेट बसें जा सकती हैं तो सरकारी क्यों नहीं

राजा ने कहा की वह इस बंद में जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे और उनको कहेंगे की पंजाब की सरकारी बसों को भी दिल्ली के एयरपोर्ट तक आने की इजाजत दी जाए ताकि पंजाब के उन लोगों को दिल्ली तक जाने का सस्ता सफर मिल सके

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:00 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:06 AM (IST)
पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग बोले- दिल्ली एयरपोर्ट पर प्राइवेट बसें जा सकती हैं तो सरकारी क्यों नहीं
पंजाब के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

जासं, पटियाला। महानगर पहुंचे पंजाब के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब की सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट तक जाने की मंजूरी नहीं दे रहे हैं जबकि प्राइवेट एवं कुछ बड़े घड़े घरानों की बसें सीधे वहां तक जा रही हैं। सरकारी बस दिल्ली एयरपोर्ट तक नहीं जाने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है की पंजाब की सरकारी बसें अगर दिल्ली एयरपोर्ट तक आया करेंगी तो वहां पर प्रदूषण में इजाफा होगा और दिल्ली में भीड़ बढ़ेगी।

राजा ने कहा की वह जल्द दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे और उनको कहेंगे की पंजाब की सरकारी बसों को भी दिल्ली के एयरपोर्ट तक आने की इजाजत दी जाए ताकि पंजाब के उन लोगों को भी दिल्ली तक जाने का सस्ता सफर मिल सके जो सरकारी बसों में सफर करते हैं। उन्होंने आगे बताया कि पंजाब में बिना परमिट की चल रही बसों पर कार्रवाई की जा रही है।

राजा वडिंग ने कहा की जल्द ही पंजाब रोडवेज में 587 और पीआरटीसी में 257 नई बसें लाई जा रही हैं। उनका आज जहां पर आने का मुख्य मकसद पीआरटीसी के मलाजिमों को मिलना रहा है, ताकि वह उनकी परेशानियों को समझ सकें। राजा ने कहा कि अस्थायी मुलाजिमों को पक्का करने की प्रक्रिया जारी है और उनकी 30% वेतन में वृद्धि कर दी गई है। ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग सुबह करीब 7:00 बजे पटियाला में पहुंचे और 8:30 बजे तक निरीक्षण किया। वह पहले पीआरटीसी के सरहंदी गेट डिपो पर आए और बाद में बस स्टैंड का दौरा करके वहां की सुविधाएं देखी। इस दौरान मीडिया ने उनको बस स्टैंड पर मिलने वाली महंगी सामग्री का सवाल उठाया तो उन्होंने पीआरटीसी मैनेजमेंट को हिदायत की के लोगों को यहां पर मिल रही महंगी सामग्री के बारे में वह समय-समय पर चेकिंग करें और पब्लिक की शिकायत दूर करें।

कौन केके शर्मा?

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के दौरे के समय पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा मौजूद नहीं रहे, जबकि मेयर संजीव शर्मा बिट्टू उनको मिलने के लिए पहुंच गए। मेयर पटियाला के बस स्टैंड नजदीक वीर हकीकत राय ग्राउंड में शाम को आयोजित होने वाले दशहरा मेला की तैयारियों के लिए वहां पर आए। जब उनको पता लगा की बस स्टैंड पर ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर पहुंचे हैं तो वह उनको मिलने के लिए बस स्टैंड पहुंच गए।

पत्रकारों ने जब उनको पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कौन है चेयरमैन? जब बताया गया कि केके शर्मा तो उन्होंने यह भी सवाल किया की कौन केके शर्मा?

chat bot
आपका साथी