मुलाजिमों ने राष्ट्र विरोधी दिवस मना मोदी सरकार को कोसा

पंजाब सुबार्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन ने राष्ट्र विरोधी दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:23 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 01:23 AM (IST)
मुलाजिमों ने राष्ट्र विरोधी दिवस  मना मोदी सरकार को कोसा
मुलाजिमों ने राष्ट्र विरोधी दिवस मना मोदी सरकार को कोसा

जागरण संवाददाता, जालंधर : ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट इंप्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर पंजाब सुबार्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन ने राष्ट्र विरोधी दिवस मनाया। जिला ईकाई के प्रधान पुष्पिदर कुमार विरदी ने देश भगत यादगार हॉल में हुए इस इकट्ठ की अध्यक्षता की। कार्यकारी सदस्य तीर्थ सिंह बासी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की भाजपा व कांग्रेस सरकार में अपने उद्योगपतियों और कॉर्पोरेट घरानों के दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए ही श्रम कानून में मजदूर विरोधी संशोधन करवाया है। जिसके तहत काम करने के घंटे 8 से बढ़ाकर 12 घंटे करके मजदूरों को गुलाम बनाने का नियम बना दिया है। उन्होंने कहा कि श्रमिक कानून में किए गए संशोधन को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा मौके पर हरजिदर शर्मा, कुलदीप सिंह, अकल चंद, तरसेम माधोपुरी, अमरीक सिंह, निरमोलक सिंह, गणेश भगत, कुलदीप वालिया, अंग्रेज सिंह, प्रणाम सिंह, गोविद, जगमोहन, सुच्चा राम, प्रदीप चंद और राकेश कुमार थे। निजीकरण की नीतियों के खिलाफ रोष जताया

संवाद सहयोगी, लोहियां : स्थानीय सब तहसील दफ्तर के सामने किसान संघर्ष कमेटी पंजाब की अगुआई में किसानों व मजदूरों ने केंद्र व पंजाब सरकार द्वारा थोपी जा रही निजीकरण की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया। इस संबंध में निजीकरण की नीतियां रद करवाने व किसानों मांगों के हक में नायब तहसीलदार को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र सौंपा। मौके पर रेशम सिंह, अमर सिंह, सुखचैन सिंह, कुलवंत सिंह, बलविदर सिंह, शमशेर सिंह, सलविदर सिंह व मेजर सिंह पड्डा भी मौजूद थे।

आप ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, नकोदर : कोरोना महामारी को लेकर देश में लगाए गए लॉकडाउन से लोगों के कारोबार प्रभावित होने से आर्थिक स्थिति डगमगा गई है। आम आदमी पार्टी ने लोगों की डांवाडोल हुई स्थिति व पेश आ रही मुश्किलों संबंधी सरकार को अवगत करवाने के लिए एसडीएम को मांगपत्र सौंपा। मांगपत्र में दिल्ली की तर्ज पर लोगों का दो माह का बिजली बिल माफ करने, काटे गए पुन: एप्लाई किए नीले कार्डों पर राशन मुहैया करवाने, मेडिकल विद्यार्थियों की फीस में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग की।

chat bot
आपका साथी