पंजाब स्टूडेंट यूनियन ने उठाई शहीद भगत सिंह की यादगारों और ऐतिहासिक इमारतों की संभाल की मांग, मोगा में प्रदर्शन

पंजाब स्टूडेंट यूनियन के नेताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार निजीकरण की नीतियों के तहत सब कुछ निजी हाथों में दे रही है। वहीं पंजाब में कांग्रेस की राज्य सरकार भी पीछे नहीं है। कैप्टन सरकार लगातार अपने किए वायदों से भाग रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:59 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 03:03 PM (IST)
पंजाब स्टूडेंट यूनियन ने उठाई शहीद भगत सिंह की यादगारों और ऐतिहासिक इमारतों की संभाल की मांग, मोगा में प्रदर्शन
मौगा मे प्रदर्शन करते हुए Punjab Student union के सदस्य।

संवाद सहयोगी, मोगा। पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन की अगुआई में विद्यार्थियों के बड़े काफिले ने यहां नेचर पार्क से डीसी आफिस तक रोष मार्च निकाला और मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र डिप्टी कमिश्नर को सौंपा। पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जिलाध्यक्ष मोहन सिंह औलख, जिला नेता कमलदीप कौर बाघापुराना, संदीप सिंह सन्नी ने कहा कि जहां केंद्र की भाजपा सरकार निजीकरण की नीतियों के तहत सब कुछ निजी हाथों में दे रही है। वहीं, पंजाब में कांग्रेस सरकार भी पीछे नहीं है। कैप्टन सरकार लगातार अपने वायदों से भाग रही है। कैप्टन सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने सरकार से मांग की कि फिरोजपुर के तूड़ी बाजार में शहीद भगत सिंह के गुप्त ठिकानों का संरक्षण किया जाए। शहीद करतार सिंह सराभा के जद्दी गांव सराभा में घर की संभाल की जाए और म्यूनिजयिम व लाइब्रेरी बनाई जाए। ऐतिहासिक स्थानों की संभाल की जाए ताकि नौजवान पीढ़ी इन विरासतों के साथ जुड़कर प्रेरणा ले सकें।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम को असली रूप में लागू नहीं कर रही। इस स्कीम में ईबीसी पोर्टल द्वारा जनरल विद्यार्थी, जिनके अभिभावकों की आमदन वार्षिक 1.5 से कम है, उनकी फीस भी माफ है। उन्होंने मांग की कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम में ईबीसी की पोर्टल खोला जाए, विद्यार्थियों से पीटीए फंड लेना बंद किया जाए, गैस्ट फैकिल्टी लैक्चरारों को पक्का किया जाए। इस मौके पर मंच का संचालन जसप्रीत राजेयाना ने किया।

किरती किसान यूनियन ने दिया प्रदर्शन को समर्थन

रोष प्रदर्शन के दौरान शहीद भगत सिंह कला मंच चड़िक की ओर से नाटक पेश किया गया। नौजवान भारत सभा व किरती किसान यूनियन की ओर से पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के संघर्ष का समर्थन किया गया। इस अवसर पर पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के नेता भूपेन्द्र सिंह, गुरविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, आकाश, उदय सिंह, जीवन सिंह, शरणजीत कौर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी