SGPC का तीसरा कोविड केयर सेंटर भुलत्थ के रॉयल पैलेस में बनकर तैयार, 12 मई से होगा शुरू

एसजीपीसी की प्रधान बीबी जगीर कौर ने बताया कि माझा में श्री गुरु रामदास अस्पताल (अमृतसर) बाद मालवा और दोआबा क्षेत्र में भी अलग-अलग स्थानों पर कोविड केयर सेंटर खुलने साथ पूरे पंजाब के लोगों को सेहत सेवाएं अपने नजदीक ही मिलनी शुरू हो गई हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:53 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:53 PM (IST)
SGPC का तीसरा कोविड केयर सेंटर भुलत्थ के रॉयल पैलेस में बनकर तैयार, 12 मई से होगा शुरू
कपूरथला के भुलत्थ में 12 मई से एसजीपीसी का तीसरा कोविड केयर केंद्र शुरू हो जाएगा। सांकेतिक फोटो

भुलत्थ (कपूरथला), जेएनएन। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एजीपीसी) की तरफ से कपूरथला के भुलत्थ में कोविड केयर सेंटर बुधवार 12 मई से शुरू हो जाएगा। यह केंद्र भुलत्थ में रायल पैलेस में तैयार किया गया है। एसजीपीसी की तरफ से पंजाब में यह तीसरा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों को प्राथमिक डाक्टरी सहायता और दवाएं देने के साथ-साथ जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन भी मुहैया करवाई जाएगी।केंद्र में मरीजों और उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए लंगर का भी विशेष प्रबंध है। इससे पहले लुधियाना के गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब आलमगीर और तख़्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो में एसजीपीसी के दो कोविड केयर केंद्र सेवा दे रहे हैं।

एसजीपीसी की प्रधान बीबी जगीर कौर ने बताया कि भुलत्थ में कोविड केयर केंद्र शुरू होने से पंजाब के हर क्षेत्र के लोगों को मेडिकल सेवाएं प्राप्त होंगी। माझा में श्री गुरु रामदास अस्पताल (अमृतसर) बाद मालवा और दोआबा क्षेत्र में भी अलग-अलग स्थानों पर कोविड केयर सेंटर खुलने साथ पूरे पंजाब के लोगों को सेहत सेवाएं अपने नजदीक ही मिलनी शुरू हो गई हैं। 

25 बेड सुविधा वाला होगा भुलत्थ का केंद्र

उन्होंने बताया कि भुलत्थ में खोला जा रहा केंद्र 25 बिस्तरों का होगा। पहले खोले गए केंद्रों की तरह इसमें भी आक्सीजन कंसंट्रेटर्स का प्रबंध किया गया है। माहिर डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है, जो वैकल्पिक प्रबंधों के अंतर्गत अपनी सेवाएं निभाएंगे।

एसजीपीसी प्रधान ने कहा कि सिख संस्था का मंतव्य संकट के समय में लोगों को नजदीक से नजदीक सेहत सेवाएं प्रदान करना है ताकि वे परेशानी से बच सकें। इसी दौरान बीबी जागीर कौर ने बताया कि तख्त श्री दमदमा साहिब और गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब आलमगीर में चलाए गए कोविड केयर केंद्रों में बड़ी संख्या में मरीजों को सेहत सेवाएं दी गई हैं। कई मरीज तंदरुस्त होकर घर जा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी