CoronaVirus Effect: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, PSEB ने स्थगित की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अगली सूचना तक दसवीं व 12वीं की परीक्षाओंं को फिर से स्थगित कर दी है। बोर्ड ने कहा है कि जब भी परीक्षाएं लेनी होगी तो छात्रों को दस दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:27 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:37 PM (IST)
CoronaVirus Effect: पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, PSEB ने स्थगित की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं
पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने अगली सूचना तक दसवीं व 12वीं की परीक्षाओंं को फिर से स्थगित कर दी है।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए अगली सूचना तक दसवीं व 12वीं की परीक्षाओंं को फिर से स्थगित कर दी है। बोर्ड ने कहा है कि जब भी परीक्षाएं लेनी होगी तो छात्रोे को दस दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा। 

गौर हो कि इससे पहले बुधवार को ही सीबीएसइ बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षाएं रद कर दी है और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। 10वीं के छात्रों का मूल्यांकन इंटर्नल असेसमेंट के आधार पर किया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा को पत्र लिख कर 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग की थी। पत्र में मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोरोना केस का हवाला दिया। सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाएं 4 मई से होनी थी। इसके बाद बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ बैठक में सीबीएसई की दसवीं की परीक्षाए रद करने और 12वीं की परीक्षा स्थगति करने का फैसला लिया गया। यह फैसला आने के बाद अब पंजाब सरकार ने अगली सूचना तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

पंजाब में 28 हजार पार हुए संक्रमण के सक्रिय मामले

पंजाब में कोरोना के मामलों में उछाल जारी है। मंगलवार को कोरोना के 3003 नए केस सामने आए और 53 लोगों की मौत हो गई। इसके विपरीत कोरोना को मात देने वालों की संख्या 2612 रही। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 28 हजार के पार पहुंच गई है जबकि मौतों का कुल आंकड़ा भी 7609 पर पहुंच गया है। मंगलवार को पिछले दिनों के मुकाबले टीकाकरण के आंकड़े में कमी दिखाई दी। सेहत विभाग के अनुसार 64961 लोगों को टीका लगया गया। इनमें से 59679 को वैक्सीन की पहली और 5282 को दूसरी खुराक दी गई।

यह भी पढ़ें - आप पंजाब प्रधान मान बोले- अकाली दल व कांग्रेस आपस में मिले, बादल परिवार को बचा रहे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

यह भी पढ़ें - चंडीगढ़ में बैंक से 4 करोड़ रुपये चुराने वाला सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार, महंगी पड़ी इंटरनेट मीडिया पर सक्रियता

chat bot
आपका साथी