हिमाचल प्रदेश के लिए बस सेवा शुरू करने के इंतजार में पंजाब रोडवेज, राज्य सरकार ने 1 जुलाई से दी है अनुमति

पंजाब रोडवेज अब हिमाचल प्रदेश का बस ऑपरेशन शुरू करने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। हिमाचल सरकार की तरफ से आगामी एक जुलाई से इंटर स्टेट बस ऑपरेशन शुरू करने की घोषणा कर दी गई है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:31 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:31 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश के लिए बस सेवा शुरू करने के इंतजार में पंजाब रोडवेज, राज्य सरकार ने 1 जुलाई से दी है अनुमति
हिमाचल का बस ऑपरेशन बंद होने से पंजाब रोडवेज प्रबंधन को भी भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। भारी आर्थिक संकट से जूझ रही पंजाब रोडवेज अब हिमाचल प्रदेश का बस ऑपरेशन शुरू करने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। हिमाचल सरकार की तरफ से आगामी एक जुलाई से इंटर स्टेट बस ऑपरेशन शुरू करने की घोषणा कर दी गई है। पंजाब से हिमाचल राज्य का बस ऑपरेशन बीते लगभग तीन महीनों से ठप पड़ा हुआ है, जिस वजह से यात्रियों को सीधी बस सेवा नहीं मिल पा रही है। हिमाचल का बस ऑपरेशन बंद होने से पंजाब रोडवेज प्रबंधन को भी भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

पंजाब रोडवेज के विभिन्न डिपुओं की तरफ से हिमाचल के शिमला, कुल्लू, मनाली, मणिकरण, बैजनाथ, धर्मशाला, डलहौजी, चंबा, शाहतलाई, चिंतपूर्णी, ज्वाला जी आदि स्थानों के लिए बसें चलाई जाती हैं। हिमाचल के बहुत सारे निवासी पंजाब के विभिन्न शहरों में कार्यरत हैं। इसके अलावा पंजाब के भी बहुत लोग हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थानों पर भ्रमण के लिए जाते हैं। इस वजह से हिमाचल की तरफ चलने वाली पंजाब रोडवेज की बसों में यात्रियों का भारी रहता है और प्रबंधन को खासी कमाई भी होती है। हिमाचल में इंटर स्टेट बस परिचालन की अनुमति न होने के चलते पंजाब रोडवेज की हिमाचल प्रदेश के रूटों पर चलने वाली बसें होशियारपुर, पठानकोट, रोपड़, चंडीगढ़ आदि से ही वापस लौट रही हैं।

पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा है कि उनके पास भी जानकारी है कि पहली जुलाई से हिमाचल सरकार की तरफ से इंटर स्टेट बस संचालन की अनुमति प्रदान कर दी गई है, लेकिन फिलहाल अभी तक आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि नोटिफिकेशन मिलने का इंतजार है और तत्काल बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी