पंजाब में 3 दिवसीय हड़ताल करेंगे रोडवेज के कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स, राज्य भर में निकाली जाएंगी गेट रैलियां

पंजाब सरकार की तरफ से कच्चे मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। पंजाब का खजाना भरने वाले विभाग को पंजाब सरकार की तरफ से बंद करने की कोशिशें की जा रही है जिसके तहत निजी ट्रांसपोर्ट माफिया को शह दी जा रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:47 AM (IST)
पंजाब में 3 दिवसीय हड़ताल करेंगे रोडवेज के कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स, राज्य भर में निकाली जाएंगी गेट रैलियां
पंजाब रोडवेज के कच्चे मुलाजिमों को डेढ़ दशक काम करते हुए भी बीत चुका है।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब रोडवेज पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब एवं पीआरटीसी के समूह कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स की तरफ से प्रदेश भर में रोडवेज के 18 एवं पीआरटीसी के 9 डिपों के समक्ष गेट रैलियां की गई। इस मौके पर जालंधर दो डिपो के गेट पर राज्य उप चेयरमैन बलविंदर सिंह राठ, डिपो अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह, सतपाल सिंह, सचिव चानन सिंह, दलजीत सिंह आदि ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से कच्चे मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। पंजाब का खजाना भरने वाले विभाग को पंजाब सरकार की तरफ से बंद करने की कोशिशें की जा रही है, जिसके तहत निजी ट्रांसपोर्ट माफिया को शह दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कच्चे मुलाजिमों को डेढ़ दशक काम करते हुए भी बीत चुका है, लेकिन उन्हें पक्का करना तो दूर कोरोना महामारी में ड्यूटी करते समय अपनी जान कुर्बान कर देने वाले मुलाजिमों के परिवारों की कोई सुध भी नहीं ली जा रही है। उन्होंने कहा कि बीते कल ही होशियारपुर डिपो के मुलाजिम  मसीह का निधन करो ना की वजह से हुआ है। इससे पहले अपन बस एवं पिया टीसी के मुलाजिम अपनी जान गवा चुके हैं। मुलाजिम नेताओं ने कहा कि 19 मई को जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए मीडिया को संबोधन किया जाएगा।

24 मई को समूह बस स्टैंड और बसों में सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। 5 एवं 6 जून को सब कमेटी कैबिनेट मंत्री के गेटों के समक्ष धरना देगी। 14 जून को गेट रैलियां कर बस स्टैंड पर सरकार के पुतले फुके जाएंगे। 16 जून को जोनल प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। 25 जून को फिर गेट रैलियां होंगी तथा 28 29 एवं 30 जून को तीन दिवसीय हड़ताल कर पटियाला, चंडीगढ़ एवं मलेरकोटला में रोष धरना दिया जाएगा। इस दौरान मार्च निकालकर संघर्ष का ऐलान किया जाएगा। इस मौके पर पंजाब के समूह ट्रेड यूनियन विद्यार्थी वर्ग एवं आम लोगों को इस संघर्ष में सहयोग की अपील की गई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी