Punjab Politics : बसपा संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में प्रतिनिधि भेजेगी, गुरलाल सैला एवं भगवान सिंह चौहान होंगे शामिल

बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि पार्टी की तरफ से किसान मोर्चा की तरफ से दिए गए बातचीत के प्रस्ताव के तहत अपने प्रतिनिधि भेजेगी। पार्टी की तरफ से प्रतिनिधि के तौर पर बसपा के महासचिव भगवान सिंह चौहान एवं महासचिव गुरलाल सैला शामिल होंगे।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 11:46 AM (IST)
Punjab Politics : बसपा संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में प्रतिनिधि भेजेगी, गुरलाल सैला एवं भगवान सिंह चौहान होंगे शामिल
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में बसपा के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में बहुजन समाज पार्टी बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि पार्टी की तरफ से किसान मोर्चा की तरफ से दिए गए बातचीत के प्रस्ताव के तहत अपने प्रतिनिधि भेजेगी। पार्टी की तरफ से प्रतिनिधि के तौर पर बसपा के महासचिव भगवान सिंह चौहान एवं महासचिव गुरलाल सैला शामिल होंगे। गढ़ी ने कहा है कि बसपा एक आंदोलन है जो दलित, पिछड़ी श्रेणियों एवं अल्पसंख्यकों तथा आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों के मान सम्मान के लिए बीते डेढ़ सौ वर्ष से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि अरसे से देश के दलित एवं पिछड़े वर्ग एवं अल्पसंख्यकों को समय की सरकारों की तरफ से सामाजिक व्यवस्था के तहत दबाया गया। बसपा इन्हीं वर्गों के सम्मान की लड़ाई मजबूती से लड़ रही है। मौजूदा समय में किसान वर्ग को भी सरकार ने कुचलने के लिए काले कानून लागू करने की कोशिश की है, जिसके लिए किसान वर्ग पिछले एक वर्ष से आंदोलन कर रहा है। बहुजन समाज इस आंदोलन का समर्थन कर रहा है। बहुजन समाज का आंदोलन रोकने के लिए कांग्रेस भाजपा ने हमेशा कोशिश की है, लेकिन यह आंदोलन रुकने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहब एवं श्री चमकौर साहब विधानसभा क्षेत्र की सीटें गठबंधन के तहत बसपा के हिस्से में आ गई तो कांग्रेसी भाजपा की तरफ से दलित पिछड़ी श्रेणियों के अपमान करने के लिए बहुजन समाज को गैर पंथक एवं अपवित्र तक कहा गया।

chat bot
आपका साथी