पंजाब पुलिस में कोरोना का खौफ, 158 जवानों ने मांगी छुट्टी; 178 मुलाजिम बन चुके हैं वायरस का ग्रास

कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए पुलिस मुलाजिमों में भी इसका खौफ बढ़ना शुरू हो चुका है। पंजाब पुलिस के मुलाजिम छुट्टी के लिए अर्जियां दायर करने लगे हैं। पिछले एक साल से 178 से ज्यादा पुलिस कर्मी संक्रमण से बच नहीं पाए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:14 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:14 PM (IST)
पंजाब पुलिस में कोरोना का खौफ, 158 जवानों ने मांगी छुट्टी; 178 मुलाजिम बन चुके हैं वायरस का ग्रास
पंजाब पुलिस में सब इंस्पेक्टर से कांस्टेबल और पंजाब होमगार्ड के 158 जवानों ने छुट्टी के लिए अप्लाई किया है।

अमृतसर, [नवीन राजपूत]। जनाब.. कल दा बुखार ए, ते छिक्कां वी आ रहीयां ने, मैं क्वारंटाइन होणा चाहुंदा हां। मैनूं मंजूरी दित्ती जावे। इसी तरह के बहानों के साथ पंजाब पुलिस के मुलाजिम छुट्टी के लिए अर्जियां दायर करने लगे हैं। पिछले एक साल से 178 से ज्यादा पुलिस कर्मी संक्रमण से बच नहीं पाए।

अब कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप को देखते हुए पुलिस मुलाजिमों में भी इसका खौफ बढ़ना शुरू हो चुका है। फील्ड में ड्यूटी करने वाले चाह रहे हैं कि उन्हें पब्लिक डीलिंग वाले स्थानों से बदल दिया जाए। साथ ही कई छुट्टियों के लिए आवेदन कर रहे हैं। पुलिस विभाग के मुताबिक पिछले एक सप्ताह से सब इंस्पेक्टर से कांस्टेबल और पंजाब होमगार्ड के 158 जवानों ने छुट्टी के लिए अप्लाई किया है। ज्यादातर आवेदन को पेंडिंग रखा गया है जबकि कुछ की अर्जी पर गौर करते हुए उन्हें छुट्टी पर भेजा गया है। पता चला है कि अर्जियों पर गौर करने से साफ हुआ है कि ज्यादातर मुलाजिम कोरोना के डर से छुट्टी पर जाना चाहते हैं।

पुरानी छुट्टियां भी खंगाल रहा विभाग

पता चला है कि जिन मुलाजिमों ने अब छुट्टी को लेकर अर्जियां दायर की हैं, उनमें से कुछ ने पिछले साल भी छुट्टी ली थी। अब विभाग छुट्टी करने वाले पुराने मुलाजिमों का खाका भी खंगाल रहा है। पिछले साल छुट्टी ले चुके मुलाजिमों की अर्जियां रद किए जाने की बात भी सामने आई है।

यह बताए जा रहे छुट्टी के कारण

- कल का बुखार है, मैंने क्वारंटाइन होना है।

- सरवाइकल से पीड़ित हूं और  बेड रेस्ट बताई है

- इम्यूनिटी बूस्टर लगवाया है, बाजू दर्द हो रही है।

- पुरानी छुट्टियां भी खंगाल रहा विभाग

कोरोना वायरस के खतरे से बचाव के लिए पुलिस फोर्स सक्षम है। प्रत्येक परिस्थितियों में वह अपने जवानों के साथ खड़े हैं। अर्जियों पर गौर किया जा रहा है। बीमार और जरूरमंद को छुट्टी भी दी जाएगी।

सुखचैन सिंह गिल, सीपी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी