पंजाब में सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने में मदद करने वालों का नाम अब डिसप्ले बोर्ड पर चमकेगा

पंजाब में सरकारी स्कूलों में ईमारतों से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर में नयापन आया है। यही कारण है कि दानी सज्जनों व सहयोगियों को सम्मान देने के उद्देश्य से ही स्कूल परिसर पर दानी सज्जनों का महत्वपूर्ण योगदान मानते हुए प्रत्येक स्कूल में डिसप्ले बोर्ड तैयार किये जाएंगे।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 11:12 AM (IST)
पंजाब में सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने में मदद करने वालों का नाम अब डिसप्ले बोर्ड पर चमकेगा
पंजाब में सरकारी स्कूलों की ईमारतों से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर में नयापन आया है।

जालंधर, [अंकित शर्मा]। पंजाब के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने में योगदान देने वाले दानी सज्जनों का नाम भी डिसप्ले बोर्ड पर सम्मान के साथ चमकेगा। क्योंकि उनकी तरफ से दिए गय समर्थानुसार योगदान की बदौलत ही सरकारी स्कूलों में ईमारतों से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर में नयापन आया है।

यही कारण है कि दानी सज्जनों व सहयोगियों को सम्मान देने के उद्देश्य से ही स्कूल परिसर पर दानी सज्जनों का महत्वपूर्ण योगदान मानते हुए प्रत्येक स्कूल में डिसप्ले बोर्ड तैयार किये जाएंगे। जिनमें उन दानी सज्जनों के नामों को सम्मान के साथ अंकित किया जाएगा। बोर्ड ऐसे स्थान पर व दीवारों पर तैयार किये जाएंगे, जहां आने-जाने वाले लोगों, अभिभावकों व विद्यार्थियों को नजर आते रहें। जिससे उनमें समाज की बेहतरी के लिए योगदान करते रहने की प्रेरणा मिले।

सहयोगियों की बदौलत ही हुई स्कूलों को जीर्णोद्धार

सरकारी स्कूलों का बदला हुआ नया रूप गांव की पंचायत, एनआरआई, समाज सेवी संस्थाओं, क्लब, एनजीओ सहित दानी सज्जनों की बदौलत ही साकार हो पाया है। जिन्हें हमेशा सम्मान देने के उद्देश्य से ही दानी सज्जनों की जानकारी स्कूलों में डिसप्ले होगी। जिससे दानी सज्जनों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और उनका स्कूल से लगाव भी बना रहेगा।

इसे लेकर शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की तरफ से भी गंभीरता दिखाई गई है और उन्होंने सभी स्कूलों के प्रिंसिपल, मुखी, हेड आदि को अपने-अपने स्कूल के सहयोगी सज्जनों के नामों को डिसप्ले बोर्ड के रूप डिसप्ले करने के लिए कहा है। उनका मानना है कि स्कूलों की बेहतरी में योगदान देने वाले दानी सज्जन जिस सम्मान के हकदार होते हैं उन्हें सम्मान नहीं मिल पाता है। ऐसे में इस प्रयास को करने से यही उनका बड़ा सम्मान होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी