पंजाब में रिश्ते शर्मसार, अवैध संबंधों से रोकने पर छोटे भाई की कस्सी से वार करके हत्या

गांव धौला के गुरजीत के गांव में ही एक महिला के साथ अवैध संबंध थे। छोटा भाई गुरमीत उसे रोकता था। अवैध संबंधों के बीच रोड़ा बनने के चलते उसने गुरमीत की हत्या कर दी और शव को खेत में दबा दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 04:53 PM (IST)
पंजाब में रिश्ते शर्मसार, अवैध संबंधों से रोकने पर छोटे भाई की कस्सी से वार करके हत्या
श्री मुक्तसर साहिब में किसान ने 28 वर्षीय छोटे भाई की हत्या कर दी है। सांकेतिक चित्र।

जासं, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)। गांव धौला में मंगलवार सायं एक व्यक्ति ने अपने 28 वर्षीय छोटे भाई की हत्या करके उसके शव को खेत में दबा दिया। पुलिस ने शक के आधार पर जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। उसने गांव की ही एक महिला के साथ चल रहे अवैध संबंधों से रोकने पर उसकी हत्या कर डाली थी। पुलिस ने आरोपित बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है। 

किसान गुरमीत सिंह ने बुधवार को थाना लंबी में अपने भतीजे गुरमीत सिंह उर्फ प्रीत पुत्र महिंदर सिंह की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। उसने बताया था कि उसका भतीजा गुरमीत मंगलवार को अपने बड़े भाई गुरजीत के साथ खेत में गेहूं की बिजाई करने के लिए गया था लेकिन रात को वापस नहीं आया। मंगलवार की शाम को ही करीब 7 बजे किसी का फोन आया था कि गुरमीत खेत से कहीं चला गया है। जाते हुए गुरमीत यह कहकर गया था कि वह 20 मिनट तक वापस आ जाएगा लेकिन वापस नहीं लौटा। बाद में उसका बड़ा भाई गुरजीत भी खेत से घर आ गया और गांव के लोगों के साथ गुरमीत की तलाश शुरू की। तलाश के बावजूद उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने बुधवार को गुरमीत की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

थाना लंबी के प्रभारी अमनदीप बराड़ ने बताया कि बुधवार को दीवाली के दिन तफ्तीश के दौरान उन्हें लापता गुरमीत के बड़े भाई गुरजीत पर शक हुआ। इसके बाद उन्होंने गुरजीत को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सच्चाई सामने आ गई। गुरजीत के गांव में ही एक महिला के साथ अवैध संबंध थे। छोटा भाई गुरमीत उसे रोकता था। अवैध संबंधों के बीच रोड़ा बनने के चलते उसने गुरमीत की हत्या कर दी और शव को खेत में दबा दिया।

ट्रैक्टर खराब होने के बहाने पास बुलाया

थाना प्रभारी के अनुसार गुरजीत ने ट्रैक्टर खराब होने का बहाना बनाकर दूर काम कर रहे गुरमीत को पास बुलाया और फैन बेल्ट देखने को कहा। जैसे ही गुरमीत फैन बैल्ट देखने लगा तो गुरजीत ने गुरमीत के सिर व गर्दन पर कस्सी से वार करके उसकी हत्या कर दी। फिर उसके शव को कुछ ही दूर स्थित एक गड्ढे में दबा दिया। गुरजीत की निशानदेही पर वीरवार शाम शव को बाहर निकाला गया और शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी