Punjab Police ने दबोचे 2 शातिर बदमाश, UP व MP से हथियार लाकर करते थे वारदात, जालंधर और कपूरथला में कई केस दर्ज

स्पेशल ऑपरेशन यूनिट को पता चला कि डीएवी पुल के पास कुछ युवक हथियारों लेकर घूम रहे हैं। वह कोई वारदात करने वाले हैं। टीम ने चेकिंग के दौरान जब दो युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:55 PM (IST)
Punjab Police ने दबोचे 2 शातिर बदमाश, UP व MP से हथियार लाकर करते थे वारदात, जालंधर और कपूरथला में कई केस दर्ज
जालंधर पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। स्पेशल आपरेशन यूनिट ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से हथियार लाकर पंजाब में वारदातें करने वाले 2 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनसे पुलिस ने एक देशी पिस्टल, .315 बोर का कट्टा और पांच कारतूस बरामद किए हैं। आरोपित लवप्रीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह निवासी शिवनगर नागरा और हरजिंदर सिंह उर्फ मनी वालिया पुत्र प्यारा सिंह निवासी बाबा बकाला, अमृतसर हैं। हरजिंदर वर्तमान में शहीद ऊधम सिंह नगर (रामामंडी) में रह रहा था। दोनों पर जालंधर के अलग-अलग थानों के साथ-साथ कपूरथला में भी केस दर्ज हैं।

डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि स्पेशल आपरेशन यूनिट की टीम गश्त पर थी। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि डीएवी पुल के पास कुछ युवक हथियारों से लैस होकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। कार्रवाई करते हुए एसओयू की टीम ने चेकिंग के दौरान जब दोनों युवकों को रोककर उनकी तलाशी ली तो उनके पास से एक देशी पिस्टल .32 बोर, .315 बोर का कट्टा और पांच कारतूस बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपितों से पूछताछ करनी शुरू कर दी।

लवप्रीत ने पुलिस पूछताछ में कबूला है कि वह 12वीं पास है और पिस्टल को मध्य प्रदेश से खरीदकर लाया था। वहीं, हरजिंदर सिंह उर्फ मणि वालिया ने कुबूल किया है कि वह 12वीं पास है और वेल्डिंग का काम करता था बरामद हथियार को वह यूपी से खरीदकर लाया था। पुलिस अब उन्हें हथियार मुहैया कराने वाले तस्करों की तलाश में जुट गई है।

रिमांड पर लेकर की जाएगी पूछताछ

गिरफ्तार किए गए आरोपितों को अदालत में पेश कर उनका रिमांड हासिल करने की कोशिश की जाएगी। पता लगाया जाएगा कि उन्होंने और कौन-कौन सी वारदातें की हैं। उनसे हथियार तस्करों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी। 

जालंधर और कपूरथला में कई मामले दर्ज

गिरफ्तार किए गए आरोपित पेशेवर अपराधी हैं और इनके खिलाफ जालंधर और कपूरथला के थानों में कई केस दर्ज हैं। लवप्रीत सिंह के खिलाफ जालंधर के बस्ती बावा खेल थाना, थाना डिवीजन दो, थाना डिवीजन 4 सहित कपूरथला कोतवाली में केस दर्ज हैं। मनी वालिया के ऊपर थाना डिवीजन आठ में 2 मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी