जालंधर में पेट्रोल 103 रुपये लीटर, महंगे तेल से जनता की निकली चीख पर नेताओं ने साधी चुप्पी

पेट्रोल की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि 100 रुपये अदा करने के बावजूद भी पूरा एक लीटर पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। जालंधर में पेट्रोल की कालाबाजारी भी की जा रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:48 PM (IST)
जालंधर में पेट्रोल 103 रुपये लीटर, महंगे तेल से जनता की निकली चीख पर नेताओं ने साधी चुप्पी
1 वर्ष में ही पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा हो गया है। सांकेतिक चित्र।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। शतक बनाने के बावजूद भी पेट्रोल की बल्लेबाजी धुआंधार जारी है। महानगर में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर को लांघती हुई 103 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है। पेट्रोल की कीमतों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि 100 रुपये अदा करने के बावजूद भी पूरा एक लीटर पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है। पेट्रोल की कालाबाजारी की जा रही है। उपभोक्ताओं को इस बात का भी गिला है कि नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर चुप्पी साध ली है। प्रदेश का कोई भी राजनेता पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई कीमतों को लेकर प्रतिक्रिया तक भी नहीं दे रहा है। 

रोजाना आदमपुर से जालंधर तक अपनी कार में अप डाउन करने वाले मोहन पंवर ने कहा कि बीते 1 वर्ष में ही पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा हो गया है। हालांकि कोविड-19 काल में शायद ही ऐसा कोई विभाग होगा, जिसके मुलाजिमों के वेतन में तेल की कीमतों के मुताबिक इजाफा किया गया होगा। महंगाई ने लोगों का घर चलाना मुश्किल हो गया है। 

तेल कंपनियों ने हजारों करोड़ का मुनाफा दर्ज किया

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि उपभोक्ताओं से तेल की असल कीमत के बजाए इतना मुनाफा कमाया जा रहा है। कोविड-19 काल में तेल कंपनियों ने हजारों करोड़ का मुनाफा दर्ज किया है। यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि महंगी हो रही कीमतें तेल की बिक्री को भी कम कर रही हैं। इससे पेट्रोलियम व्यवसाय भी नुकसान उठा रहा है। उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा है। सार्वजनिक तौर पर इसका विरोध न जताया जाना भी हैरानीजनक है। उन्होंने कहा कि एक तरफ उपभोक्ताओं को महंगी कीमत पर तेल खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है तो दूसरी तरफ पेट्रोलियम डीलर्स का मुनाफा बीते 4 साल से नहीं बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ें - Punjab में ग्रंथी की करतूत, बेटी से मिलने गुरुद्वारे पहुंचा युवक तो फंसाने को कर डाली बेअदबी, वीडियो बना करवाई अनाउंसमेंट

यह भी पढ़ें - Army Helicopter Crashes: पठानकोट में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम में गिरा, पायलट व को पायलट की तलाश जारी

chat bot
आपका साथी