पंजाब में हेल्थ डिपार्टमेंट के 54 क्लर्क पदोन्नत, खाली पद भरने की भी उठी मांग

पंजाब में स्वास्थ्य विभाग ने 54 क्लर्कों को पदोन्नत किया है। मनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के प्रधान दिनेश कुमार ने कहा कि कामकाज का बोझ लगातार बढ़ रहा है और राज्य में 25 फीसद मुलाजिमों की कमी चल रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 11:56 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 11:56 AM (IST)
पंजाब में हेल्थ डिपार्टमेंट के 54 क्लर्क पदोन्नत, खाली पद भरने की भी उठी मांग
पंजाब में स्वास्थ्य विभाग ने 54 क्लर्कों को पदोन्नत कर तबादले के आदेश जारी किए है। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब के सरकारी अस्पतालों में तैनात क्लर्कों को नए साल का तोहफा दिया है। विभाग ने 54 क्लर्कों को पदोन्नत कर तबादले के आदेश जारी किए है। दूसरी ओर, विभाग में क्लर्कों के पद खाली पड़े होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एसोसिएशन की ओर से खाली पड़े पद भरने के लिए कई बार गुहार लगाई गई लेकिन स्वास्थ्य विभाग के कानों पर जूं नही रेंग रही है।

सेहत विभाग में मनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के प्रधान दिनेश कुमार ने क्लर्कों को पदोन्नत करने पर सेहत विभाग का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि विभाग में कामकाज का बोझ लगातार बढ़ रहा है और राज्य में 25 फीसद मुलाजिमों की कमी चल रही है। इनमें विभाग के प्रमुख माने जाने वाले सुपरिंटेंडेंटों की संख्या सबसे ज्यादा है। एक तरफ सरकार सिस्टम को हाईटेक बना रही है और दूसरी तरफ मुलाजिमों की भर्ती को लेकर कन्नी काट रही है। इसकी वजह से कामकाज निर्धारित समय पर पूरे नही पा रहे है। एक-एक मुलाजिम तीन-तीन सीटों का काम देख रहा है। जिसकी वजह से मुलाजिम मानसिक तनाव का शिकार हो रहे है।

प्रधान दिनेश कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से क्लर्कों को पदोन्नत करने के साथ तबादलों से मुलाजिमों में कमी आएगी। सेहत विभाग के पदोन्नति के साथ मुलाजिमों को नई भर्ती भी करनी चाहिए थी। जालंधर सिविल सर्जन आफिस में सुपरिंटेंडेंट के तीन में से दो पद खाली हैं। इस संबंध में सेहत विभाग के डायरेक्टर डा. मनजीत सिंह का कहना है कि नई भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। विभाग की ओर से जल्द ही मुलाजिमों की तैनाती की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी