Good News for Jalandhar: टांडा रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज को मंजूरी, सरकार ने स्वीकृत किए 53 कराेड़

जालंधर-अमृतसर रेलवे लाइन बेहद व्यस्त है और यहां पर अधिकांश समय रेलवे फाटक बंद रहते हैं जिस कारण से रेलवे लाइन के दोनों तरफ बसे इलाकों में संपर्क टूटा रहता है और और फाटक पर लंबी लाइने लगी रहती हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:41 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 03:41 PM (IST)
Good News for Jalandhar: टांडा रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे अंडर ब्रिज को मंजूरी, सरकार ने स्वीकृत किए 53 कराेड़
RuB के लिए पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड ने 53.23 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं। सांकेतिक फोटो

जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार ने जालंधर-अमृतसर रेलवे लाइन पर टांडा रोड की क्रॉसिंग पर रेल अंडर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इसके लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाले पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड ने 53.23 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं।

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थाेरी ने बताया कि टांडा रेलवे क्रॉसिंग पर 350 मीटर लंबा और 5 मीटर चौड़ा रेल अंडर ब्रिज बनाया जाएगा। इस रेल अंडर ब्रिज के लिए नार्थ हलके के विधायक अवतार सिंह जूनियर बावा हैनरी लगातार प्रयास कर रहे थे। उन्होंने इसके लिए रेलवे से मंजूरी ली थी। बता दें कि जालंधर-अमृतसर रेलवे लाइन बेहद व्यस्त है और यहां पर अधिकांश समय रेलवे फाटक बंद रहते हैं जिस कारण से रेलवे लाइन के दोनों तरफ बसे इलाकों में संपर्क टूटा रहता है और और फाटक पर लंबी लाइने लगी रहती हैं।

लम्मा पिंड से जंडूसिंघा सड़क भी होगी फोरलेन

डिप्टी कमिश्नर बताया कि इसके अतिरिक्त लम्मा पिंड से जंडूसिंघा तक की सड़क को फोरलेन करने के प्रस्ताव को भी मंजूर कर लिया गया है और इसके लिए पैसे जारी कर दिए गए हैं। यह रोड फोरलेन करने के लिए भी विधायक हैनरी ही कोशिश कर रहे थे। 

chat bot
आपका साथी