पंजाब के 248 रूटों के लिए जारी होंगे 864 परमिट, बेरोजगार युवा 7 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

जनरल मैनेजर परमवीर सिंह ने कहा कि रूट परमिट लेने के इच्छुक बेरोजगार युवा आगामी 7 अक्टूबर तक रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से युवाओं को परमिट चलाने के लिए पूर्ण सहयोग दिया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:08 PM (IST)
पंजाब के 248 रूटों के लिए जारी होंगे 864 परमिट, बेरोजगार युवा 7 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
बेरोजगार युवा आगामी 7 अक्टूबर तक आरटीए (रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जो युवा बस रूट के परमिट लेकर खुद के वाहन चलाकर रोजगार की सोच रहे हैं, उनके लिए बड़ा अवसर है। पंजाब के बेरोजगार युवाओं के लिए पंजाब सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से अति शीघ्र 864 रूट परमिट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। रूट परमिट 248 रूटों के ऊपर प्रदान किए जाएंगे। यह जानकारी पंजाब रोडवेज जालंधर-1 एवं 2 के जनरल मैनेजर परमवीर सिंह ने रविवार को महानगर के शहीद ए आजम भगत सिंह इंटरस्टेट बस टर्मिनल पर चलाए गए सफाई अभियान के दौरान दी।

जनरल मैनेजर परमवीर सिंह ने कहा कि परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की तरफ से पंजाब सरकार की घर घर रोजगार योजना को 100 फीसद लागू करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसी के तहत परमिट देने की प्रक्रिया आरंभ की गई है। जनरल मैनेजर परमवीर सिंह ने कहा कि रूट परमिट लेने के इच्छुक बेरोजगार युवा आगामी 7 अक्टूबर तक आरटीए (रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को खुद परमिट लेकर संबंधित रूटों पर बसों का संचालन करना चाहिए। इससे जहां उन को रोजगार मिल सकेगा, वहीं लोगों को भी बेहतर परिवहन सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से युवाओं को परमिट चलाने के लिए पूर्ण सहयोग दिया जाएगा। इस वजह से अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को परमिट लेने में रुचि दिखानी चाहिए और अपना रोजगार शुरू करना चाहिए।

पंजाब सरकार ने चलाया है घर-घर रोजगार अभियान

बता दें कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मैनिफेस्टो में किए वादे के अनुसार घर-घर रोजगार स्कीम चलाई है। इसके तहत युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाता है। सरकार की ओर से पिछले दिनों ही युवाओं को रोजगार देने के लिए विभिन्न जिलों में रोजगार मेले लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें - सिद्धू के ट्वीट पर सीएम चन्नी का सीधा जवाब, कहा- अपना काम करें और पार्टी फोरम पर रखें बात

chat bot
आपका साथी