पंजाब शिक्षा विभाग के फेसबुक पेज को प्रमोट करने की जिम्मेदारी अब शिक्षक पर, करवाएंगे 10-10 लाइक-कमेंट व शेयर

पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक्टिविटी पेज को प्रमोट करने हर जिले के अध्यापकों को एक-एक दिन का टास्क दिया गया है। जिसके तहत सभी को अपने अपने जिले के कई शेड्यूल के अनुसार एक्टिविटीज फेसबुक पेज पर करवानी है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:01 AM (IST)
पंजाब शिक्षा विभाग के फेसबुक पेज को प्रमोट करने की जिम्मेदारी अब शिक्षक पर, करवाएंगे 10-10 लाइक-कमेंट व शेयर
पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक्टिविटी पेज को प्रमोट करने हर जिले को एक-एक दिन का टास्क दिया गया है।

जालंधर, [अंकित शर्मा]। शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक्टिविटी पेज को प्रमोट करने हर जिले को एक-एक दिन का टास्क दिया गया है। जिसके तहत सभी को अपने अपने जिले के कई शेड्यूल के अनुसार एक्टिविटीज फेसबुक पेज पर करवानी है।

वहीं विभाग की तरफ से अब इस पेज को प्रमोट करने के लिए सभी जिले के प्रिंसिपल मुख्य अध्यापक और शिक्षकों की जिम्मेवारी फिक्स कर दी गई है कि वह अपने अपने जिले की एक्टिविटी के दिन पेज को सबसे ज्यादा लाइक शेयर और कमेंट भी करवाएं। जिसे लेकर जिला शिक्षा अधिकारियों की तरफ से सभी को पाबंद किया जा रहा है कि वे कम से कम प्रत्येक सदस्य 10 लाइक, 10 शेयर और 10 कमेंट करवाने के लिए पाबंद होगा।

इसकी मॉनिटरिंग जिला स्तर के साथ-साथ स्टेट लेवल पर भी की जानी है। जिसे लेकर प्रत्येक जिला स्तर पर भी टीमें बनाई जा रही है । इनमें स्कूलों के इंग्लिश बीएम, मैथ बीएम, साइंस बीएम, हिंदी बीएम, कंप्यूटर बीएम सहित मीडिया स्कूल इंचार्ज , क्लस्टर कोऑर्डिनेटर, मीडिया कोऑर्डिनेटर और सभी शिक्षा सुधार टीमें इसमें शामिल की गई है। यही नहीं स्कूल प्रिंसिपल व हेड मास्टर अपने अपने अधीन आने वाले सारे स्टाफ से 10-10 कमेंट, लाइक और शेयर करवाने पर रिपोर्ट भी करेंगे।

बता दें कि यह टास्क 1 जुलाई तक प्रत्येक जिले के क्रमवार अनुसार बनाए गए शेड्यूल के तहत चलेगा। ऐसे में प्रत्येक जिला उस फेसबुक एक्टिविटी पेज का एडिटर बनेगा और उसके तहत वह 1 दिन में चाहे जितने मर्जी एक्टिविटीज प्रोग्राम कंडक्ट कर सकता है क्योंकि इसकी मॉनिटरिंग स्टेट लेवल पर सबसे ज्यादा अधिक कमेंट लाइक और शेयर के अनुसार ही की जाएगी। विभाग की तरफ से एक्टिविटी पेज एक लाख से अधिक लोगों की पसंद बनने के बाद इसे और प्रमोट करने के लिए ही यह प्रोग्राम तय किया गया है

chat bot
आपका साथी