Lakhbir Murder Case में पंजाब के डिप्टी सीएम सोनी बोले- कांग्रेस करेगी मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग

पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी ने लखबीर सिंह की निर्मम हत्याकांड की निंदा की है। कहा कि वह इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं। कहा कि मामले के आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:08 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:17 PM (IST)
Lakhbir Murder Case में पंजाब के  डिप्टी सीएम सोनी बोले- कांग्रेस करेगी मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग
पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी सीएम ओपी सोनी। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। सिंघु बार्डर पर पिछले दिनों तालिबान की तर्ज पर हुई लखबीर सिंह की निर्मम हत्या निंदनीय है। कांग्रेस पार्टी इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग करेगी। इसमें जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बात की जानकारी डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने मंगलवार को जालंधर के सर्किट हाउस पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही कृषि सुधार कानूनों को रद करने के लिए किसानों के समर्थन में है। भविष्य में अगर इस तरह की हत्याएं रोकने के प्रयास नहीं किए गए तो यहां पर भी तालिबान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने पानी के बिल माफ कर दिए हैं और इसके कागजात जलाकर इसकी घोषणा की है, हालांकि अब यह कानूनी दस्तावेज नहीं रह गया था। सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनावी वादे पार्टी स्तर के होते हैं, इसलिए इन्हें कानूनी रूप नहीं दिया जा सकता। पार्टी सरकार बनने के बाद उन वादों को सरकारी तौर पर पूरा करती है।

ओपी सोनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद 85 फीसद के करीब चुनावी वादे पूरी कर चुकी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल में सरकार ने खजाना खाली होने के दावे किए थे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार का खजाना ठीक है, किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है। इस मौके पर सांसद चौधरी संतोख सिंह, मेयर जगदीश राज राजा, विधायक बाबा हेनरी, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी तथा पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी