चमकौर साहिब में किसानों ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू को दिखाए काले झंडे

पंंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को चमकौर साहिब में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने सिद्धू को काले झंडे दिखाए। वहीं सिद्धू ने कहा कि किसान उनकी पगड़ी हैं। न्योता मिलने पर वह नंगे पैर आंदोलन में जाकर किसानों से आशीर्वाद लेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:13 AM (IST)
चमकौर साहिब में किसानों ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू को दिखाए काले झंडे
रूपननगर के मोरिंडा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू का स्वागत करते कांग्रेस समर्थक। जागरण

जागरण टीम, मोरिंडा/चमकौर साहिब (रूपनगर)। पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को मोरिंडा से चमकौर साहिब जाते समय रास्ते में किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने सिद्धू को काले झंडे दिखाए। किसानों के अलावा ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने भी सिद्धू और चन्नी के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, चन्नी ने कहा कि विरोध करने वाले किसान नहीं हैैं। आप और अकाली दल ने विरोध के लिए किसानों के रूप में इन लोगों को भेजा है।

किसान मुद्दों पर सिद्धू ने कहा कि किसान उनकी पगड़ी हैं। न्योता मिलने पर वह नंगे पैर आंदोलन में जाकर किसानों से आशीर्वाद लेंगे और कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए पूरा जोर लगा देंगे। वहीं, सिद्धू ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनका मतभेद केवल मुद्दों को लेकर था। इन सभी मुद्दों को कांग्रेस हाईकमान ने 18 सूत्रीय एजेंडे (कार्यक्रम) में शामिल कर उन्हें पूरा करने के लिए राज्य सरकार को कहा गया है। सिद्धू ने दावा किया कि इन मुद्दों और वादों को पूरा करके 2022 में पंजाब में फिर कांग्रेस की सरकार बनाई जाएगी। वह यहां कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे।

सिद्धू ने कहा कि उनके पास पंजाब को खुशहाल बनाने वाला पंजाब माडल है। जिसके आगे गुजरात और दिल्ली माडल फेल हैं। इस पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के आरोपितों, बड़े नशा तस्करों और रेत माफिया को सजा दिलाना उनका मुख्य उद्देश्य है। बेअदबी मामले में धरना दे रहे दो सिख युवाओं की गोली लगने से हुई मौत के लिए तत्कालीन अकाली सरकार जिम्मेदार है। अगर वह गुरु की बेअदबी करने वालों को सजा न दिला सके तो फिर उनकी अध्यक्षता के कोई मायने नहीं होंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा व अन्य नेताओं सहित चमकौर साहिब में ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री कत्लगढ़ साहिब और मोरिंडा के ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री कोतवाली साहिब में माथा टेका। उन्होंने कहा कि यह धरती सब कुछ कुर्बान करने की प्रेरणा देती है।

chat bot
आपका साथी