Punjab Politics: बाबा फरीद टिल्ला नतमस्तक होने के साथ सिद्धू मालवा में होंगे सक्रिय, फरीदकोट में टटोलेंगे वर्करों की नब्ज

सिद्धू प्रधान बनने से पहले बेअदबी की घटना को प्रमुखता से उठाते हुए अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़े करते रहे हैं। वीरवार को फरीदकोट पहुंचने इस मुद्दें पर क्या कुछ प्रतिक्रिया देते है या फिर चुप्पी साधते हैं यह देखने वाली बात होगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:58 PM (IST)
Punjab Politics: बाबा फरीद टिल्ला नतमस्तक होने के साथ सिद्धू मालवा में होंगे सक्रिय, फरीदकोट में  टटोलेंगे वर्करों की नब्ज
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की फाइल फोटो।

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट। 12वीं सदी के महान सूफी संत बाबा शेख फरीद टिल्ला नतमस्तक होने के साथ वीरवार को मालवा में प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू सक्रिय होने जा रहे हैं। दोपहर को ताज पैलेस में वह वर्करों के साथ बैठक कर पार्टी की वर्तमान स्थित की नब्ज टटोलेंगे। शाम को फरीदकोट शहर में रहने वाले पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के पीए रहे पूर्व जिला प्रधान सुरेंद्र गुप्ता से उनके घर पर मुलाकात करेंगे।

पंजाब कांग्रेस प्रधान पद संभालने से पहले सिद्धू बरगाड़ी बेअदबी कांड का मुद्दा जोर-शोर से उठाते रहे हैं। इसी साल 13 अप्रैल वैशाखी पर्व पर अचानक नवजोत सिंह सिद्धू बरगाड़ी गुरुद्धारा साहिब नतमस्तक हुए थए। यह वही गुरुद्वारा साहिब है, जहां गुरु ग्रंथ साहिब की बेअबदी की घटना छह साल पहले घटित हुई थी। सिद्धू प्रधान बनने से पहले बेअदबी की घटना को प्रमुखता से उठाते हुए अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़े करते रहे हैं। अब जब वह खुद सत्तासीन पार्टी के प्रधान हैं तो वीरवार को फरीदकोट पहुंचने इस मुद्दें पर क्या कुछ प्रतिक्रिया देते है या फिर चुप्पी साधते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

पार्टी के लिए अहम है मालवा क्षेत्र

प्रदेश भ्रमण के दौरान मालवा में सिद्धू की शुरुआत वर्तमान समय में सीटों के लिए लिहाज से भले की कम महत्वपूर्ण पार्टी के लिए हो परंतु आने वाले विधानसभा चुनाव में काफी अहम है। तीन सीटों वाले फरीदकोट जिले की कोटकपूरा व जैतो सीट पर आम आदमी पार्टी का कब्जा है, जबकि फरीदकोट सीट पर कांग्रेस पार्टी का विधायक है। सिद्धू के समक्ष कोटकपूरा व जैतो में पार्टी की धड़ेबंदी खत्म कर दोनों पक्षों को एकजुट कर पार्टी के लिए काम करने की कठिन चुनौती है।

फरीदकोट जिले से पार्टी ने लगाया है कार्यकारी प्रदेश प्रधान-

पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश कांग्रेस में किए गए फेरबदल के तहत नवजोत सिंह सिद्धू को प्रधान बनाए जाने के साथ चार कार्यकारी प्रधान भी नियुक्त किए थे, जिसमें से एक प्रधान फरीदकोट जिले के रहने वाले पवन गोयल है। हालांकि पार्टी द्वारा कार्यकारी प्रधान बनाए पवन गोयल को क्या जिम्मेदारी दी गई है, यह स्पष्ट नहीं है। परंतु कार्यकारी प्रधान के हलके में पार्टी प्रदेश प्रधान की पहली वर्करों की बैठक हो रही है, अब यह देखने वाली बात होगी कि उक्त बैठक में पवन गोयल किस भूमिका में दिखाई देते है।

chat bot
आपका साथी