'पंजाब के कालेजों के नान टीचिंग कर्मचारियों कों 5 महीने से नहीं मिला वेतन, खर्चे चलाने हुए मुश्किल'

प्राइवेट कालेज नान टीचिंग इंप्लाइज यूनियन पंजाब के महासचिव जगदीप सिंह ने कहा कि कालेजों के नान टीचिंग इंप्लाइज को उनकी पिछले पांच-छह महीने से वेतन का एक रुपया भी नहीं मिल पाया है जबकि सरकार द्वारा ग्रांट जारी की जा चुकी है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 02:23 PM (IST)
'पंजाब के कालेजों के नान टीचिंग कर्मचारियों कों 5 महीने से नहीं मिला वेतन, खर्चे चलाने हुए मुश्किल'
नान टीचिंग कर्मचारियों को रोजमर्रा की जिंदगी के खर्चे चलाने बहुत मुश्किल हो रहे हैं।

जालंधर, जेएनएन। राज्य भर के कालेजों से नान टीचिंग कर्मचारियों को पांच महीने से वेतन नहीं मिला है। वेतन नहीं मिलने से उनकी हालत पतली हो गई है। प्राइवेट कालेज नान टीचिंग इंप्लाइज यूनियन पंजाब के महासचिव जगदीप सिंह ने कहा कि कालेजों के नान टीचिंग इंप्लाइज को उनकी पिछले पांच-छह महीने से वेतन का एक रुपया भी नहीं मिल पाया है, जबकि सरकार द्वारा ग्रांट जारी की जा चुकी है। परंतु इस कोविड-19 के दौरान संकट की घड़ी में इन कर्मचारियों को रोजमर्रा की जिंदगी के खर्चे चलाने बहुत मुश्किल हो रहे हैं।

जगदीप सिंह ने कहा कि नान टीचिंग एंप्लाइज अपने-अपने कालेजों में रोजाना आ कर काम कर रहे हैं। मगर उनको कुछ मैनेजमेंटों और प्रिंसिपलों द्वारा वेतन नहीं दिया जा रहा है। यदि इस दौरान किसी कर्मचारी के साथ किसी भी तरह की कोई घटना होती है तो उसकी सारी जिम्मेदारी कालेज प्रबंधकों और प्रिंसिपलों की होगी। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और उच्च शिक्षा विभाग से अपील की है कि अपने प्रभाव का प्रयोग करके कालेज मैनेजमेंटों और प्रिंसिपलों को हिदायत दी जाए कि नान टीचिंग कर्मचारियों का वेतन जल्द से जल्द जारी करें।

इस अवसर पर सलाहकार सविन्द्र सिंह खालसा कालेज अमृतसर, कार्यकारी प्रधान राजीव शर्मा, दीपक शर्मा, अजय गुप्ता, अमरीक सिंह सहित नान टीचिंग कर्मचारियों ने कालेज मैनेजमेंट और प्रिंसिपलों के इस रवैये की निंदा की। उन्होंने अपील की है कि वे जल्द से जल्द उनका वेतन रिलीज करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी